` रोजाना क्रूड ऑयल के अंतरराष्ट्रीय दामों के मुताबिक मिलेगा पैट्रोल-डीजल

रोजाना क्रूड ऑयल के अंतरराष्ट्रीय दामों के मुताबिक मिलेगा पैट्रोल-डीजल

Petrol-diesel will get according to international prices of crude oil daily share via Whatsapp


-चंडीगढ़ के बाद अब जालंधर में रोजाना बदलेंगे तेल के दाम
इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधरः

चंडीगढ़ के बाद अब जालंधर शहर में भी क्रूड ऑयल के अंतरराष्ट्रीय दामों के मुताबिक पैट्रोल-डीजल मिलेगा। आज से शहर में तीनों आयल कंपनियां इंडियन ऑयल, भारत पैट्रोलियम व हिंदुस्तान पैट्रोलियम रोजाना पैट्रोल-डीजल के दाम तय करेंगी।
डायनामिक प्राइसिंग सिस्टम के तहत तय किए जाने वाले दामों की सूचना आने वाले दिनों में शहर के पैट्रोल पंपों पर डिस्पले कर दी जाएगी। जालंधर सूबे का एकमात्र ऐसा शहर होगा, जहां पर अंतरराष्ट्रीय दामों के मुताबिक पैट्रोल-डीजल मिलेगा।
केंद्रीय पैट्रोलियम मंत्रालय द्वारा इससे पूर्व देश में पांच जगहों पर इसे लागू किया जा चुका है। नई व्यवस्था लागू होने से डेढ़, दो, तीन या चार-पांच पैसे रोज रेट बढ़ेंगे या कम होंगे। फिलहाल ऐसी व्यवस्था नहीं है कि ग्राहकों को इसकी जानकारी पहले ही मिल जाए। शहर में किसी भी पंप पर डिजिटल डिस्पले की व्यवस्था नहीं है। सुबह जब ग्राहक पंप पर जाएगा, तभी उसे पता चलेगा, रेट ज्यादा हुआ है या कम। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल के दामों का असर जिला स्तर पर बहुत कम पड़ता था। इसके चलते डायनामिक प्राइसिंग सिस्टम के तहत उपभोक्ता को सीधे लाभ देने के लिए उक्त प्रोजैक्ट लाया गया है। जालंधर में पहले फेस में केवल निगम के दायरे में आने वाले पंपों को शामिल किया गया है। इसमें केवल किसी भी निजी कंपनी का पैट्रोल पंप नहीं आता है। शहर में रोजाना औसत पौने तीन लाख लीटर पैट्रोल व डीजल की खपत होती है।

Petrol-diesel will get according to international prices of crude oil daily

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post