` रोमानिया को मिला नया पीएम, राजनीतिक गतिरोध खत्म
Latest News


रोमानिया को मिला नया पीएम, राजनीतिक गतिरोध खत्म

Romania got a new prime minister, the political impasse share via Whatsapp

बुखारेस्ट : रोमानिया के राष्ट्रपति ने सोशल डेमोक्रेट सोरिन ग्रिनडेनू को देश का नया प्रधानमंत्री नामित किया है। वाम दलों के 11 दिसंबर को संसदीय चुनाव जीतने से जारी अनिश्चितता के कुछ हफ्ते बाद यह फैसला हुआ है। मध्य दक्षिणपंथी राष्ट्रपति क्लाउस लोहानिस ने 43 वर्षीय पूर्व संचार मंत्री को नया प्रधानमंत्री बनाने के आधिकारिक आदेश पर दस्तखत कर दिये। ग्रिनडेनू को अब अपने कार्यक्रमों और मंत्रिमंडल के गठन के लिए संसद में विश्वासमत का सामना करना होगा।
ग्रिनडेनू को नामित करने के साथ राजनीतिक संकट के खत्म होने की उम्मीद है । लोहानिस ने पूर्व उम्मीदवार का नाम खारिज कर दिया था जो कि देश की पहली महिला और पहली मुस्लिम प्रधानमंत्री बन सकती थीं।  राष्ट्रपति ने शुरूआत में सोशल डेमोक्रेट्स (पीएसडी) द्वारा अग्रसारित किये गए सेविल शैदेह के नाम को खारिज करने की वजह नहीं बतायी लेकिन ऐसी अटकलें थी कि उनके सीरियाई पति की पृष्ठभूमि के कारण ऐसा किया गया था। राष्ट्रपति से जुड़े सूत्रों ने कल संकेत दिया था कि ग्रिनडेनू ‘बेहतर समाधान’ के तौर पर समझे जा रहे हैं। रोमानिया में पीएसडी के भीतर उन्हें ‘अनुशासित सैनिक’ के तौर पर देखा जाता है। पीएसडी ने 11 दिसंबर को 45 प्रतिशत वोट जीतने के बाद इससे पहले कम चर्चित शैदेह के नाम की पेशकश की थी।

Romania got a new prime minister, the political impasse

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी