लॉकडाउन में 17 मई के बाद मिल सकती है ढील, पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री के साथ बातचीत

PM may relaxation provided in lockdown after May 17, PM Modi talks with Chief Minister share via Whatsapp

PM may relaxation provided in lockdown after May 17, PM Modi talks with Chief Minister

न्यूज डेस्क:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस को लेकर पांचवी बार वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये बात की। प्रधानमंत्री ने इस बैठक में कहा कि सरकार को आगे बढ़ने के बारे में सोचना होगा और समग्र दृष्टिकोण के बारे में बात करनी होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस पूरी लड़ाई में पूरे विश्व ने ये माना है कि हम कोविड-19 के साथ लड़ाई में सफल रहे हैं। राज्य सरकारों ने इस लड़ाई में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने अपनी जिम्मेदारी समझी और इस खतरे से लड़ने के लिए अहम भूमिका निभाई।
'घर जाना इंसानी स्वभाव'
प्रवासी श्रमिकों को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि "हम परेशान हैं कि लोग जहां हैं उन्हें वहीं रहना चाहिए। लेकिन ये सामान्य मानवी का व्यवहार है कि वह अपने घर जाना चाहता है और इसलिए हमने अपने फैसलों में बदलाव किया। इसके बावजूद भी हमने ये सुनिश्चित किया कि ये बीमारी फैले नहीं और गांवों तक नहीं पहुंचे, यही हमारी बड़ी चुनौती भी है।
राज्यों ने अच्छे से निभाई भूमिका
पीएम ने कहा कि राज्यों ने अब तक अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभाई है, लेकिन निवारक उपायों और सोशल डिस्टेंसिंग को कम नहीं किया जा सकता है वरना ये संकट गहरा सकता है। उन्होंने राज्यों से आर्थिक गतिविधियों को दोबारा शुरू करने के लिए सुझाव देने को कहा और कहा कि सभी निर्देश राज्यों के इन सुझावों के आधार पर तैयार किए जाएंगे।
सूत्रों की ओर से बताया गया है कि हालांकि सरकार 17 मई को मौजूदा लॉकडाउन  समाप्त होने के बाद प्रतिबंधों में ढील देने के पक्ष में है, लेकिन अभी भी एक ही बार में प्रतिबंध हटाए जाने की संभावना नहीं है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ पांचवी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

PM may relaxation provided in lockdown after May 17, PM Modi talks with Chief Minister
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post