` लोहिया के बहाने एक मंच पर दिखे मुलायम-अखिलेश, निशाने पर अमित शाह

लोहिया के बहाने एक मंच पर दिखे मुलायम-अखिलेश, निशाने पर अमित शाह

Akhilesh And Mulayam Tribute To Dr Ram Manohar Lohia share via Whatsapp

लोहिया पार्क में पिता मुलायम सिंह यादव के साथ सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव


अशफाक अहमद खाॅ,लखनऊः बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा अखिलेश यादव पर किए गए कटाक्ष का अखिलेश यादव ने करारा जबाब दिया है। यही नही लोहिया पुण्यतिथि पर पिता पूत्र के साथ नजर आए है। राजधानी के लोहिया पार्क में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में शिरकत करने के बाद अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव साथ-साथ दिखे। जिसके बाद कयासों का दौर शुरू हो गया है। प्रखर समाजवादी चिंतक और नेता डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्‍यतिथि पर यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने एक बार फिर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह पर हमला बोला है।

एक है मुलायम परिवार
लोहिया पार्क में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में शिरकत करने के बाद अखिलेश यादव ने बताया कि अभी मैं वहां होकर आया हूं। वहां नेताजी भी थे और हम सबकी वहां मुलाकात हुई है। नेताजी ने तो लोहिया पार्क में हमें आशीर्वाद दिया है। उन्‍होंने कहा कि इस वक्‍त पूरा परिवार एकजुट है और हम 2019 में बीजेपी को उखाड़ फेंकने जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने इस मौके पर अपने पिता मुलायम सिंह यादव के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिये।


 इस सरकार को  हम हटा देंगे

अखिलेश ने इस मौके पर बीजेपी अध्‍यक्ष अमित के बेटे पर लग रहे आरोपों पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की। उन्‍होंने कहा, ''हमारे परिवार को लेकर बहुत चर्चाएं होती हैं, पता नहीं उनके परिवार की चर्चा कब होगी।'' सपा सुप्रीमो ने यह भी पूछा कि हमें कोई रास्‍ता बता दें कि 50 हजार रुपए से 80 करोड़ रुपए कैसे कमाए जाते हैं। मैं पैसे लेकर निकलने को तैयार हूं। इस दौरान अखिलेश यादव ने फैजाबाद में बीजेपी द्वारा उनके नाम के शिलापट हटाये जाने की घटना पर भी अपना गुस्‍सा जाहिर किया। उन्‍होंने कहा, ''बीजेपी अगर हमारे पत्थर हटाएगी तो हम इस सरकार को हटा देंगे।''

समाजवादी विचारधारा ही दिलाएगी देश को तरक्‍की
समाजवादी चिंतक डॉ राम मनोहर लोहिया को पुण्‍यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद अखिलेश ने कहा कि देश तभी तरक्‍की कर सकता है जब वो समाजवादी विचारधारा पर चलेगा। उन्‍होंने कहा कि समय के साथ कई चीजें बदल गई होंगी लेकिन समाजवादी विचारधारा कभी नहीं बदली। उन्‍होंने मौजूदा दौर की राजनीति पर बोलते हुए कहा कि एक तो महंगाई और बेरोजगारी बढ़ रही है दूसरी ओर जात और धर्म की राजनीति के पीछे पूरी सत्‍ता की लड़ाई चल रही है।

गंगा छोड़ें सिर्फ काली नदी ही साफ करके दिखाएं

गंगा सफाई अभियान को लेकर भी अखिलेश के निशाने पर प्रदेश और केंद्र की बीजेपी सरकार रही। उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि गंगा साफ करने का नारा हमने नहीं दिया था। सवाल ये है कि गंगा अब तक साफ क्‍यों नहीं हुई। अखिलेश ने चुनौती देते हुए कहा कि बीजेपी वाले गंगा छोड़ दें और सिर्फ काली नदी ही साफ करके दिखा दें। उन्‍होंने यह भी जोड़ा कि जो हमने गोमती नदी के लिए कर के दिखाया है वो कोई नहीं कर सकता। बीजेपी के एंटी रोमियो अभियान पर भी तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि रोमियो में जो लोग भी पकड़े गये हैं वो भाजपा के हैं, इनमें एक भी समाजवादी नहीं है।

Akhilesh And Mulayam Tribute To Dr Ram Manohar Lohia

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post