` वल्र्ड मार्कीट में सप्लाई बढऩे से 1 महीने में क्रूड 10 प्रतिशत से ज्यादा हुअा सस्ता
Latest News


वल्र्ड मार्कीट में सप्लाई बढऩे से 1 महीने में क्रूड 10 प्रतिशत से ज्यादा हुअा सस्ता

Crude gets more than 10 percent cheaper in 1 month due to increase in supply in world market. share via Whatsapp


-पैट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम हो सकते हैं कम
इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली:

यूएस सहित कुछ देशों में इन्वैंट्री बढऩे और वल्र्ड मार्कीट में सप्लाई बढऩे से 1 महीने में क्रूड 10 प्रतिशत से ज्यादा सस्ता हुआ है। गुरुवार को क्रूड 49 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है जो पिछले 4 हफ्तों का लो लैवल है, वहीं ईराक ने साफ  कर दिया है कि वह आगे क्रूड प्रोडक्शन बढ़ाने जा रहा है। कच्चा तेल सस्ता होने से 1 मई को होने वाली तेल मार्कीटिंग कम्पनियों की पाक्षिक समीक्षा के दौरान पैट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम कम हो सकते हैं।
एक्सपर्टस का कहना है कि कुछ और ओपेक देश भी ईराक की राह पर चल सकते हैं। फिलहाल जो स्थिति बनी है उससे क्रूड और सस्ता होगा। जून तक यह 43 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ सकता है। विंटर सीजन तक क्रूड 43 से 56 डॉलर प्रति बैरल की ही रेंज में रहेगा। वल्र्ड मार्कीट में क्रूड सस्ता होने का फायदा इंडियन कंज्यूमर्स को मिलेगा। एक ओर वल्र्ड मार्कीट में क्रूड सस्ता हो रहा है वहीं रुपए में लगातार रिकवरी हो रही है। रुपया एक साल में 5.5 प्रतिशत बढ़कर 20 महीने के टॉप 64.15 पर है, इससे भारत में क्रूड का इम्पोर्ट और सस्ता होगा। रिजर्व हाई करने का भी मौका है। आगे क्रूड और सस्ता होता है तो सरकार पैट्रोल-डीजल की कीमतों को और कम कर सकती है।

Crude gets more than 10 percent cheaper in 1 month due to increase in supply in world market.

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी