Latest News


विद्यार्थियों की पढ़ाई में सुधार लाने के लिए अभिभावक-अध्यापक मीटिंग 26 और 27 जुलाई को

Parent-teacher meetings to be held on 26th and 27th July to improve students' learning share via Whatsapp

Parent-teacher meetings to be held on 26th and 27th July to improve students' learning


इंडिया न्यूज सेंटर,चण्डीगढ़ः
पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने छठी से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की पढ़ाई का मुल्यांकन करने और इसमें और अधिक सुधार लाने के लिए 26 और 27 जुलाई 2021 को सभी स्कूलों में अभिभावक-अध्यापक मीटिंग करने के निर्देश दिए हैं।

इसकी जानकारी देते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि डायरेक्टर एस.सी.ई.आर.टी जगतार सिंह द्वारा जारी किये गए पत्र में इन मीटिंगों के दौरान अध्यापिकों को बच्चों और उनके माता-पिता तक पहुँच करने के लिए कहा गया है जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई में किसी प्रकार की कोई कमी या कमज़ोरियों का पता लगाकर इस कार्य को और बेहतर बनाया जा सके।

प्रवक्ता के अनुसार इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों की पढ़ाई को और अधिक योजनाबद्ध बनाना है। मीटिंग दौरान बच्चों बारे उनके माता-पिता के साथ राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण (एन.एस.ए.) सहित सभी तरह की जानकारी साझा करने, उनके स्वास्थ्य देखभाल बारे चर्चा करने, जुलाई महीने के मुल्यांकन बारे सूचित करने के लिए अध्यापकों को कहा गया है। इस दौरान अध्यापकों को कोविड-19 से सम्बन्धित जारी हिदायतों का पालन करने के लिए भी कहा गया है।

Parent-teacher meetings to be held on 26th and 27th July to improve students' learning
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

इनोसैंट हाट्र्स के अभिनव ठाकुर पंजाब स्टेट बैडमिंटन में दोहरा खिताब जीतकर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित ------ पंजाब के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और उनके मंत्रीमंडल का इस्तीफ़ा किया स्वीकार ------ डिविजनल रेलवे हॉस्पिटल फिरोजपुर में ऑक्सीजन प्लांट एवं आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करती मंडल प्रबंधक सीमा शर्मा ------ पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया अपने पद से इस्तीफा,अपने समर्थकों से बात कर भविष्य की रणनीति बनाऊंगा ------ पंजाब सरकार द्वारा नेत्रहीन श्रेणियों के लिए आरक्षित मास्टर काडर के खाली पदों को आर्टस स्ट्रीम के विषय में बदलने का फ़ैसलाः विजय इंदर सिंगला