शहीद भगत सिंह स्टेडियम फिऱोज़पुर में सिंथैटिक एथलेटिक ट्रैक के लिए 7 करोड़ की ग्रांट हुई पासः राणा सोढी

Grant of Rs.7 crore approved for synthetic athletic track at Shaheed Bhagat Singh Stadium Ferozepur, says Rana Sodhi share via Whatsapp

Grant of Rs.7 crore approved for synthetic athletic track at Shaheed Bhagat Singh Stadium Ferozepur, says Rana Sodhi

Laying work of the track will begin soon after completing the tender process

टैंडर प्रक्रिया होने के बाद जल्द शुरू होगा ट्रैक के निर्माण का काम

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/फिरोज़पुर:
शहीद भगत सिंह स्टेडियम फिऱोज़पुर में एथलेटिक ट्रैक बनाने के लिए खेलो इंडिया स्कीम के अंतर्गत सरकार की तरफ से 7 करोड़ रुपए की ग्रांट पास कर दी गई है, जिसका काम टैंडर प्रक्रिया होने के बाद जल्द ही शुरू हो जायेगा।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये कैबिनेट मंत्री (युवा सेवाएं और खेल विभाग) स. राणा गुरमीत सिंह सोढी ने बताया कि जि़ले के खिलाडिय़ों को खेल के क्षेत्र में आगे बढऩे के लिए सुविधा देने के लिए शहीद भगत सिंह स्टेडियम फिऱोज़पुर में सिंथैटिक एथलेटिक ट्रैक बनाया जा रहा है, जिस सम्बन्धी भारत सरकार से 7 करोड़ रुपए की ग्रांट पास करवा ली गई है। उन्होंने कहा कि जल्द ही टैंडर प्रक्रिया शुरू करवा के ट्रैक का काम शुरू करवाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस ट्रैक के बनने से न सिफऱ् फिऱोज़पुर के एथलीटों बल्कि आसपास के एथलीटों को भी बड़ी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि इससे अन्य नौजवानों को भी खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

स. राणा सोढी ने आगे बताया कि इसके अलावा फिऱोज़पुर के शहीद भगत सिंह स्टेडियम में साढ़े 5 करोड़ की लागत से हॉकी ऐस्टोट्रफ भी लगवाया जा रहा है, जिसकी टैंडर प्रक्रिया का काम शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा कि साढ़े 5 करोड़ की लागत से बिछाई जाने वाली इस ऐस्टोट्रफ से फिऱोज़पुर समेत पास के शहरों फरीदकोट, मोगा और तरन तारन को भी बड़ा फ़ायदा मिलेगा। इसके साथ ही आने वाले समय में ग्रामीण क्षेत्रों में भी नये खेल स्टेडियमों और पुराने खेल स्टेडियमों का नवीनीकरन का काम भी किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य के खेल विभाग की तरफ से खेल को प्रफुल्लित करने और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा करने के लिए हर संभव यत्न किये जा रहे हैं। जिसके अंतर्गत जहाँ पंजाब सरकार की तरफ से खेल इनामों में भारी विस्तार किया गया है वहीं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरियाँ देने के भी उपराले किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में उच्च स्तरीय खेल बुनियादी ढांचे को यकीनी बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

उन्होंने बताया कि सिंथैटिक ट्रैक और हॉकी ऐस्टोट्रफ के काम को खेल विभाग के प्रिंसिपल सैक्ट्री के.शिवा प्रसाद, डायरैक्टर डीपीएस खरबन्दा, डिप्टी कमिशनर फिऱोज़पुर स. गुरपाल सिंह चाहल, डिप्टी डायरैक्टर सुनील कुमार, ऐक्सियन संजय महाजन की देखरेख में सफलतापूर्वक पूरा किया जायेगा।

Grant of Rs.7 crore approved for synthetic athletic track at Shaheed Bhagat Singh Stadium Ferozepur, says Rana Sodhi
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post