शादी से कुछ दिन पहले दुल्हन करे इन चीजों से परहेज

Bride to avoid these things a few days before marriage share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर:

होने वाली दुल्हन होने के नाते आपका खूबसूरत दिखना बेहद जरूरी है। ऐसे में आपका गलत खानपान आपकी सुंदरता में कमी ला सकता है। इसलिए हम आपके लिए लाए हैं वो फूडलिस्ट जिसे आपको शादी होने से एक हफ्ते पहले से ही बंद कर देना चाहिए।

च्यूंइंगम- बहुत से ट्रेनर फेस को शेप देने के लिए च्यूइंगम खाने की सलाह देते हैं। लेकिन आप जितना च्यूइंगम खाएंगे उतना ही हवा का भी सेवन करेंगे और इससे बढ़ेगा आपका पेट।

ड्राई फ्रूट- बेशक ड्राई फ्रूट्स बहुत हेल्द होते हैं। लेकिन इनमें भारी मात्रा में फ्रक्टोज और ग्लूकोज होता है। जिसकी वजह से आप मोटापे का शिकार हो सकती हैं। 

गोभी का हर प्रकार- फूल गोभी, पत्ता गोभी, ब्रोकोली आदि इन सबको एक-दो हफ्ते पहले से ही लेनी बंद कर दें। इनमें भरपूर मात्रा में सैल्यूलाइट होता है। 

कॉफी- अपने स्ट्रेस को दूर भगाने के लिए कॉफी का सहारा न लें। कॉफी इनटेक से आपकी नींद पर असर पड़ता है साथ ही यह आपके पेट को भी फुलाता है। अगर फिर भी आप कॉफी एडिक्ट हैं तो एक कप आपके लिए काफी है।

अल्कोहल- अल्कोहल में सल्फ्यूरिक एसिड होता है। जो डाइजेस्टिव सिस्टम को प्रभावित करता है। यही नहीं यह आपके चेहरे को भी लाल बना देता है जो यकीनन शादी से पहले और शादी के दिन बिलकुल भी अच्छा नहीं लगेगा।

जंक फूड- दुल्हन हैं तो थोड़ी चिंता तो होगी ही। एक नई दुनिया में जो कदम रखने जा रही हैं। लेकिन जंक फूड से खुद को पूरी तरह से अलग रखें।  

Bride to avoid these things a few days before marriage
Source: India News Centre

Leave a comment





10
11

Latest post