` शाहकोट में लगाए गए रोज़गार मेले में 12 कंपनियों ने 473 युवाओं का नौकरियों के लिए चयन: डिप्टी कमिश्नर

शाहकोट में लगाए गए रोज़गार मेले में 12 कंपनियों ने 473 युवाओं का नौकरियों के लिए चयन: डिप्टी कमिश्नर

12 Companies select 473 youth during mega job fair in shahkot- DC Ghanshyam Thori share via Whatsapp

12 Companies select 473 youth during mega job fair in shahkot- DC Ghanshyam Thori

Urges all unemployed youth to register with dbee to take benefit of these camps

कैंपों का लाभ लेने के लिए बेरोजगार युवाओं को ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो के पास रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः राज्य सरकार के घर -घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत 7वें मेगा रोज़गार मेले अधीन ब्लाक विकास और पंचायत दफ़्तर शाहकोट में गुरूवार को लगाए गए रोज़गार मेले में 12 कंपनियों ने   473 युवाओं का नौकरियों के लिए चयन किया गया। 

इस कैंप में 556 के करीब युवाओं ने हिस्सा लिया जबकि नौकरियों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन करने के लिए 12 अलग -अलग कंपनियाँ की तरफ से मेले में शिरकत की गई। इससे सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि आज के प्लेसमेंट कैंप में कुल 556 युवाओं ने हिस्सा लिया था, जिन में से 473 उम्मीदवारों का कंपनियों की तरफ से नौकरी के लिए चयन किया गया ।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कैंप के दौरान पुखराज हैल्थ केयर की तरफ से 82 उम्मीदवारों का नौकरियों के लिए चयन किया गया जबकि आई. सी. आई. सी. आई. बैंक की तरफ से 11, एल. आई. सी. नकोदर की तरफ से 65, इजायल कंपनी की तरफ से 83, एस.बी.आई. लाईफ़ इंशोरैंस की तरफ से 16, सी.एस.सी. की तरफ से 27, हरब लाईफ़ न्यूटरीशन की तरफ से 38, नारायनी हर्बल की तरफ से 46, फ्यूचर जरनलरी की तरफ से 33, रैक स्टैंप की तरफ से 13 और एल.आई.सी. जालंधर की तरफ से 59 बेरोजगार युवाओं का नौकरियों के लिए चयन किया गया । डिप्टी कमिश्नर ने आगे बताया कि 7वें मेगा रोज़गार मेले के अंतर्गत समूह बीडीपीओ दफ्तरों में कैंपों समेत जिले में 12 प्लेसमेंट कैंप लगाए जा रहे हैं।

इसी तरह 20 अप्रैल को डी.बी.ई.ई. जालंधर, 23 अप्रैल को गुरू नानक नेशनल कालेज फार वुमैन, नकोदर, 26 अप्रैल को जनता कालेज करतारपुर, 27 अप्रैल को सरकारी पोलीटेकनिक कालेज फार वुमैन, जालंधर, 28 अप्रैल को बी.डी.पी.ओ. दफ़्तर फिल्लौर और 30 अप्रैल को सी.टी. इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग और टेक्नोलोजी, शाहपुर में ऐसे अन्य कैंप लगाए जा रहे हैं। 

 

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन रोज़गार मेलों के दौरान ज़िले भर के नौजवानों को ‘घर -घर रोज़गार ’ मिशन के अंतर्गत अलग -अलग रोज़गार के अवसर मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन रोज़गार मेलों में नौजवानों को नौकरियाँ प्रदान करने के लिए बड़ी संख्या में नामी कंपनियों द्वारा पहुँच की जायेगी। 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि रोज़गार मेले नौजवानों की तकदीर बदलने में सहायक सिद्ध हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेले दौरान नौकरियां प्राप्त करने वाले नौजवान राज्य के सामाजिक -आर्थिक विकास में सक्रिय हिस्सेदार बनेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के नौजवानों की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिशा की तरफ ले जाने के लिए यह एक ओर मील पत्थर है।

डिप्टी कमिश्नर ने आगे कहा कि नौकरियों के लिए युवाओं का चयन निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से पूरी तरह मेरिट के आधार पर किया जायेगा । थोरी ने नौजवानों को और ज्यादा नौकरियों के लिए www.pgrkam.com पर अपना नाम दर्ज कराने की अपील की और कहा कि और ज्यादा जानकारी के लिए नौजवान 0181 -2225791 पर भी संपर्क कर सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि नौजवानों को इन रोज़गार मेलों का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए, जो उन के लिए रोज़गार के नये रास्ता खोलने में अहम भूमिका निभाएंगे।

12 Companies select 473 youth during mega job fair in shahkot- DC Ghanshyam Thori

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post