` सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों का द्विमासिक मुल्यांकण करने के लिए डेटशीट जारी
Latest News


सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों का द्विमासिक मुल्यांकण करने के लिए डेटशीट जारी

Date sheet for conducting bi-monthly assessment of government school students Released share via Whatsapp

Date sheet for conducting bi-monthly assessment of government school students Released



इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले विद्यार्थियों का द्विमासिक मुल्यांकण करने के लिए ऑनलाईन टैस्ट के लिए डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी. ने डेटशीट जारी कर दी गई है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजऱ 6वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का सब्जेक्टिव टैस्ट टीचर-स्टूडैंट वाट्सऐप ग्रुप के द्वारा ऑनलाईन लिए जाएंगे। इस सम्बन्धी प्रश्न-पत्र हैड ऑफिस के द्वारा तैयार करके ऑनलाईन भेजे जाएंगे। 20 अंकों के टैस्ट में ऑबजैकटिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल होंगे। प्रवक्ता के अनुसार विद्यार्थियों के यह टैस्ट चैक करने के लिए समूह विषय अध्यापकों को एक हफ़्ते का समय दिया जाएगा। विषय के अध्यापक कक्षा इंचार्ज के साथ मिलकर विद्यार्थियों के अंकों का रिकॉर्ड तैयार करेंगे। प्रवक्ता के अनुसार 6वीं से 10वीं तक की कक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी गई है, जबकि 11वीं और 12वीं की डेटशीट स्कूल प्रमुख अपने स्तर पर तैयार करेंगे और ऑनलाईन पेपर लेंगे।
गौरतलब है कि 6वीं से 12वीं का अप्रैल से मई तक का द्विमासिक सलेबस टी.वी. चैनलों / ज़ूम क्लासों / पी.डी.एफ. असाईनमैंटों के द्वारा पहले ही भेजा जा चुका है।

Date sheet for conducting bi-monthly assessment of government school students Released

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी