` सरकार का हेल्थ वर्कर्स को तोहफा..! 50 लाख रुपए के इंश्योरेंस की सीमा सितंबर तक बढ़ायी

सरकार का हेल्थ वर्कर्स को तोहफा..! 50 लाख रुपए के इंश्योरेंस की सीमा सितंबर तक बढ़ायी

Government gave a gift to health workers! 50 lakh rupees insurance extended till September share via Whatsapp

Government gave a gift to health workers! 50 lakh rupees insurance extended till September

न्यूज़ डेस्क:
कोविड-19 के बढ़ते मामले के बीच सरकार ने हेल्थकेयर प्रोवाइडर्स को मिलने वाले 50 लाख रुपए की इंश्योरेंस स्कीम को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है। 22 लाख हेल्थ वर्कर्स के लिए इंश्योरेंस स्कीम जून में समाप्त हो रही है। बता दें कि सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत सार्वजनिक क्षेत्र की न्यू इंडिया एश्योरेंस ने हेल्थ इंश्योरेंस देने की घोषणा की थी। जिसमें डाक्टरों, नर्स और अन्य स्वास्थ्य सेवा कर्मियों को 50-50 लाख रुपये का बीमा कवर देने का ऐलान किया था।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1.70 लाख करोड़ रुपये प्रधानमंत्री गरीब कल्याण राहत पैकेज की घोषणा की थ, जिसमें डाक्टर, नर्स, पैरामेडिकल कर्मचारी, साफ-सफाई से जुड़े कर्मचारी समेत कुछ अन्य इंश्योरेंस कवर में दायरे में शामिल हैं। यह योजना 30 मार्च को लागू की गई थी, जो कि अब 30 सितंबर तक चलेगी। योजना के तहत इसमें वे सभी सामुदायिक स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं जो ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित मरीज के सपंर्क में आने के बाद पॉजिटिव आए हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा संचालित राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (National Disaster Response Fund) के माध्यम से इस योजना को वित्त पोषित किया गया है। केंद्र और राज्य सरकारों के तहत अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिक्स, स्वच्छता कार्यकर्ता और कुछ अन्य लोग बीमा योजना के तहत कवर किए जाएंगे। इस योजना की घोषणा करते समय, वित्त मंत्री ने कहा था कि, सुरक्षाकर्मी, वार्डबॉय, नर्स, आशा कार्यकर्ता, पैरामेडिक्स, तकनीशियन, डॉक्टर और विशेषज्ञ और अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता विशेष बीमा योजना से कवर होंगे।

Government gave a gift to health workers! 50 lakh rupees insurance extended till September

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post