` सरदार सुखबीर सिंह बादल ने केंद्रीय राशन घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की

सरदार सुखबीर सिंह बादल ने केंद्रीय राशन घोटाले की सीबीआई जांच की मांग की

Sukhbir Singh Badal demands CBI inquiry into central ration scam share via Whatsapp

Sukhbir Singh Badal demands CBI inquiry into central ration scam

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर  सिंह बादल ने आज  केंद्रीय राशन घोटाले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि गरीबों के लिए राशन का गबन करने वाले कांग्रेसियों को सजा दिलाई जानी चाहिए तथा उन्होने कांग्रेस सरकार से पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने की भी अपील की। सरदार बादल ने कहा कि एक बार पंजाब सरकार तेल की कीमतों में 10 रूपए प्रति लीटर कम कर देती है तो हम केंद्र सरकार से भी ऐसा ही करने का अनुरोध करेंगे। अकाली नेता ने एक विशाल धरने में घोषणा की कि उन्होने पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पेट्रोल और  डीजल पर केंद्रीय उत्पाद कम करने के लिए पत्र लिखा था। उन्होने सरकार से यह भी सुनिश्चित करने की मांग की कि राज्य के किसी भी प्राईवेट स्कूल का कोइ भी छात्र केवल इसीलिए प्रताड़ित हो क्योंकि उसके माता-पिता कोविड-19 महामारी के दौरान कम आय के कारण स्कूल की  फीस नही दे पा रहे थे। उन्होने कहा कि राज्य को प्राईवेट स्कूलों को एडवांस में छात्रों को छह महीने की स्कूल फीस जमा करवानी चाहिए।

यहां एक विशाल धरने का नेतृत्व करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि आज लाखों पंजाबियों नेपंजाब बचाओतथा के आहवाहन पर हजारों गांवों के लोगों तथाअड्डाज्ने सामने आकर कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ  महामारी के दौरान बीच में छोड़ने के लिए अपने गुस्से का प्रदर्शन किया। लोग आज तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ साथ बिजली की दरों और अन्य करों में बढ़ोतरी के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हैं क्योंकि कांग्रेसियों ने कई घोटालों से राज्य के खजाने को लूटा है चाहे वह 5600 करोड़ का शराब घोटाला हो यां फिर 4000 करोड़ रूपए का बीज घोटाला, अवैध खनन यां बीमा घोटाला हो।

सरदार बादल ने लोगों को लाखों की संख्या में एकजुटता जाहिर करने के लिए आने के लिए तथा कांग्रेस सरकार तथा मुख्यमंत्री को जोकि दिखावेबाजी करने में मस्त रहा जब उसे लॉकडाउन के दौरान लोगों की आवाज सुननी चाहिए थी उसे मजबूर करने के लिए धन्यवाद किया। उन्होने डेरा बस्सी के विधायक एनके शर्मा के साथ जीरकपुर में कहा कि आज राज्य के गांव और कस्बे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास किया गया है और अकाली-भाजपा कार्यकाल के दौरान मोहाली के विकास के लिए धन्यवाद किया तथा खुलासा किया कि किस तरह कांग्रेस के कार्यकाल के दौरान  अब हर विकास कार्य कैसे रूक गया है।

वरिष्ठ अकाली नेता और सांसद बलविंदर सिंह भूंदड़ ने कहा कि पंजाब के लोगों को महामारी के दौर में अपने भाग्य पर छोड़ दिया गया था, यहां तक कि कांग्रेसी नेता सीमा पर से तस्करी के अलावा अवैध शराब के निर्माण और बॉटलिंग में लिप्त होकर खुली छूट का सहारा ले रहे थे। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने केंद्र से मिलने वाले राशन का गबन करना और खुले बाजारों में बेचकर गरीबों के साथ बहुत भेदभाव किया था।

पूर्व मंत्री सरदार बिक्रम सिंह मजीठिया ने मजीठा में विशाल धरना प्रदर्शन किया और मांग की कि केंद्र और राज्य दोनो ही तेल की कीमतों में 10 रूपए प्रति लीटर की कटौती करें। उन्होने कहा कि पड़ोसी राज्यों की तुलना में पंजाब में डीजल सबसे महंगा था , यहां तक कि देश की आजादी के बाद पहली बार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत भी पार कर गई। उन्होेने कहा कि सरदार परकाश सिंह बादल की लीडरशीप में अकाली-भाजपा कार्यकाल के दौरान डीजल की कीमत अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम हुआ करती थी।

स्कूली बच्चों पर अत्याचारों के बारे बोलते हुए कहा कि जिनके माता-पिता उनकी फीस का भुगतान करने में असमर्थ थे क्योंकि उन्हे नौकरी गंवानी पड़ी यां उन्हे कारोबार में नुकसान उठाना पड़ा। सरदार मजीठिया ने कहा कि सरकार को ऐसे बच्चों की छह महीने की फीस प्राईवेट स्कूलों को चुकानी चाहिए। उन्होने कहा कि यह छोटा सा प्रयास उन बच्चों के भविष्य को बचाने में काफी सहायता करेगा, जिनके माता-पिता फीस देने में असमर्थ थे।उन्होने बताया कि कैसे शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला की प्राईवेट स्कूल प्रबंधनों के साथ मिलीभगत है उन्होने उनके साथ मिलीभगत करके यह सुनिश्चित किया कि वे कोविड-19 महामारी के कारण स्कूलों के बंद होने के बावजूद बच्चों से एडमिशन और ट्यूशन फीस ले सकते हैं। रोपड़ में धरने का नेतृत्व करते हुए डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि शिरोमणी अकाली दल को बाहर आकर धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जनविरोधी नीतियों का पालन कर रहे थे और महामारी के समय उनपर असहनीय बोझ डाल रहे थे। ‘ 

Sukhbir Singh Badal demands CBI inquiry into central ration scam

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post