` सलोह को हीथ्रो हवाई अड्डे को रेल से जोडने के लिए संसद में सभी मैंबरों ने पार्टी से उपर उठकर की हिमायत
Latest News


सलोह को हीथ्रो हवाई अड्डे को रेल से जोडने के लिए संसद में सभी मैंबरों ने पार्टी से उपर उठकर की हिमायत

Cross-party support in parliament for Slough rail link to Heathrow share via Whatsapp

Cross-party support in parliament for Slough rail link to Heathrow

 Will reduce travel time to Slough from 52 minutes to 6 minutes


रेल के माध्यम से 52 मिनटों की जगह 6 मिनट का समय लगेगा सलोह से हीथ्रो अड्डे तक

अंर्तराष्ट्रीय डेस्क:
यहाँ सर्व पार्टी सांसदीय ग्रुप (एपीजीपी) की बैठक के दौरान बर्तानवी संसद के सदस्यों, हाऊस ऑफ लार्डज़, व्यापार और कम्युनिटी नेताओं के अलावा स्थानीय कौंसिल के नेताओं ने पंजाबियों के बहुसंख्यक वाले सलोह शहर को रेल के द्वारा हीथ्रो हवाई अड्डो के साथ जोडऩे वाले 'पश्चिमी रेल लिंक टू हीथ्रो प्रोजैक्ट की प्रगति पर विचार-विमर्श किया और इस प्रोजैक्ट को पार्टी से ऊपर उठ कर हिमायत की है। इस योजना को जल्दी लागू करने के लिए अन्य संसद सदस्यों और बाहरी समर्थकों से व्यापक हिमायत प्राप्त करने का फ़ैसला किया। संसद मैंबर और एपीजीपी के सह -चैयरमैन तनमनजीत सिंह ढेसी ने प्रस्तावित रेल लाईन के लाभों को आर्थिक और वातावरण दोनों रूपों में दिखाते हुये कहा कि इस लाईन के साथ जुड़ी स्थानीय चिंताओं का भी साथ-साथ हल किया जाये। एमपी रिचर्ड बैनियन सह-चेयरमैन ने इस योजना के शुरू होने में देरी होने पर निराशा ज़ाहिर करते हुए न्यूबरी, समेत इंग्लैंड और वेलज़ के दक्षिणी और पश्चिमी क्षेत्रों को इससे होने वाले विशाल लाभ संबंधी समझाया। थेमज़ वैली चेंबर ऑफ कामर्स के पाल ब्रिटेन और नैटवर्क रेल के गैरेटर हरीली ने विस्तृत पेशकारी के दौरान इस योजना से होने वाले फ़ायदों को उजागर किया क्योंकि यूके की आबादी का 20 फीसदी हिस्सा यूरोप के सबसे अधिक व्यस्त हवाई अड्डे के दायरे में निवासी है। थामस वैली बर्कशायर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और रेल लिंक स्टीयरिंग ग्रुप के कोआर्डीनेटर टॉम समित्थ ने कहा कि यह एपीपीजी बहुत रचनात्मक है और इस प्रोजैक्ट के लिए उन्होंने स्पष्ट और मज़बूत समर्थन दोहराया। इस मौके पर राष्ट्रीय बुनियादी ढांचा कमीशन के चेयरमैन सर जान आर्मिट, जोकि हवाई अड्डा कमीशन के कमिशनर और ओल पिंक डिलीवरी अथॉरटी के चेयरमैन के तौर पर काम कर चुके हैं, ने इस रेल लिंक के बारे में बात करते हुये कहा कि इस तरफ़ अभी बहुत काम करने की ज़रूरत है और यह सिर्फ सांझेदारी द्वारा ही संपूर्ण किया सकेगा।
जि़क्रयोग्य है कि हीथ्रो हवाई अड्डे के लिए प्रस्तावित इस पश्चिमी रेल लिंक के साथ सलोह और हीथ्रो अड्डे के बीच 6.5 किलोमीटर ल बी रेल लाईन बिछवाई जानी है। यह रेलवे लाईन दक्षिणी कोस्ट, साउथ वेस्ट, वेलज़ और वेस्ट मिडलैंडज़ से हीथ्रो जाने वाले यात्रियों के लिए यात्रा के समय को घटा देगी क्योंकि यात्रियों को लंदन और पैडिंगटन जाने की कोई ज़रूरत नहीं होगी। यह रेल पटड़ी धुएं के निकास को कम करने के अलावा सबसे व्यस्त मोटरवे सड़कों और अन्य जोड़ सड़कों पर भीड़ को कम करने में भी सहायक होगी। इसके चालू होने से सलोह से हीथ्रो अड्डे तक का सफऱ 52 मिनटों की जगह सिर्फ 6 मिनट का रह जायेगा। इसी तरह रैडिंग से 68 मिनट की जगह 26 मिनट और मैडनहैड को 59 मिनटों के सफऱ की जगह 14 मिनट ही लगेंगे। इस के अलावा वाहनों की तरफ से वार्षिक 30 मिलियन सड़की मील यातायात के दौरान निकलती कार्बन गैसों की निकासी भी बेहद घट जायेगी। उक्त के अलावा हीथ्रो से 60 मिनट की दूरी पर स्थापित देश के करीब 70 फीसद विदेशी व्यापारिक कारोबारियों को और ज्यादा प्रभावी पहुँच मिलेगी और दूसरे क्षेत्रों में भी और ज्यादा निवेश को उत्साह मिलेगा।यह अंदाज़ा लगाया गया है कि इस रेल लाईन के बनने से राष्ट्रीय स्तर पर आर्थिक गतिविधि बढ़ कर 800 मिलियन पौंड होने की उ मीद है। इस सर्व सांझी मीटिंग में दूसरे के अलावा क्रिस्टीन रीस, ऐंडी मैक्डौनलड, पूर्व अटार्नी जनरल डोमिनिक गरीव, मैटा रोडा, ल्यूक पोलारड, मैट वेस्टर्न, डेविड डरियू और जिम शैनन (सभी संसद मैंबर) और लार्ड रणबीर सिंह सूरी भी उपस्थित थे।

Cross-party support in parliament for Slough rail link to Heathrow

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी