` सिंगला का प्रयास लाया रंग-735 करोड़ रुपए के सडक़ प्रोजेक्टों की शुरुआत इसी महीने

सिंगला का प्रयास लाया रंग-735 करोड़ रुपए के सडक़ प्रोजेक्टों की शुरुआत इसी महीने

Singla's efforts thrived –Rs 735 crore road projects work will commence this month share via Whatsapp

Singla's efforts thrived –Rs 735 crore road projects work will commence this month


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़: पंजाब के लोक निर्माण मंत्री श्री विजय इंदर सिंगला के निरंतर प्रयासों के नतीजे के तौर पर 735 करोड़ रुपए के सडक़ प्रोजैक्टों के कार्यों की शुरुआत इसी महीने हो रही है। इससे ग्रामीण क्षेत्रों में सडक़ों का स्तर और भी सुधर जाएगा।

इसकी जानकारी देते हुए आज यहाँ एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजन (पी.एम.जी.एस.वाई.)-3 बैच-1 प्रोजैक्ट के अधीन राज्य की 1045 किलोमीटर सडक़ों का स्तर ऊँचा उठाया जाएगा। इस प्रोजैक्ट को भारत सरकार द्वारा पहले ही मंज़ूरी दी जा चुकी है और इस प्रोजैक्ट की टैंडर प्रक्रिया के साथ-साथ अन्य सभी प्राथमिक औपचारिकताएं पुरी हो गई हैं।

प्रवक्ता के अनुसार इस प्राजैक्ट के अधीन 12 जि़लों में 98 सडक़ों का स्तर ऊँचा उठाया जाएगा, जिनमें बठिंडा, बरनाला, फरीदकोट, फतेहगढ़ साहिब, फाजि़ल्का, होशियारपुर, जालंधर, लुधियाना, मोगा, मोहाली, पटियाला और संगरूर शामिल हैं। इस प्रोजैक्ट के अधीन 75 कम्युनिटी ब्लॉक कवर किए जाएंगे। यह प्रोजैक्ट 60:40 के अनुपात के साथ चलाया जा रहा है। इसमें भारत सरकार का 60 प्रतिशत और राज्य सरकार का 40 प्रतिशत हिस्सा होगा। इन सडक़ों के 5 सालों के लिए रुटीन प्रबंधन और रख-रखाव की भी व्यवस्था की गई है। इसलिए 100 करोड़ रुपए के फंड राज्य सरकार द्वारा मुहैया करवाए जाएंगे।

Singla's efforts thrived –Rs 735 crore road projects work will commence this month

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post