` सिखों की हत्या के मामले में सरकार को नोटिस
Latest News


सिखों की हत्या के मामले में सरकार को नोटिस

Notice to Government in case of killing of Sikhs share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, नई दिल्ली। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने पंजाब में 21 नौजवान सिखों के कथित कत्ल के मामले में पंजाब सरकार के मुख्य सचिव तथा मुख्यमंत्री के सचिव को नोटिस जारी किया है। साथ ही 4 हफ्तों में जवाब देने के लिए कहा है। आयोग के इस फैसले के बाद एक बार सिख सियासत गरमा गई है। इस मुद्दे को अकाली दल बादल तूल दे रहा है। लिहाजा पंजाब सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा 17 मई, 2017 को आत्मसमर्पण करने वाले उक्त 21 सिखों के टवीट् के जरिए हिरासती कत्ल होने का खुलासा किया गया था। इसके बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. ने आयोग का दरवाजा खटखटाया और एक याचिका दायर कर कार्रवाई की गुहार लगाई।  इस बारे में जी.के. ने बताया कि कमेटी द्वारा 21 सिखों के नाम सार्वजनिक कर मुकद्दमा दर्ज करने, दोषी पुलिस अधिकारियों के नाम बताने तथा पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग को लेकर आयोग में याचिका दाखिल की गई थी।

Notice to Government in case of killing of Sikhs

OJSS Best website company in jalandhar
Source: indianews centre

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी