सुंदर दिखने के लिए खुछ करें एेसा

Please look beautiful share via Whatsapp

-फैशन के लिए हर लड़की है इतनी क्रेजी


दविन्दर सिंह, जालंधर:
फैशन के लिए हर लड़की इतनी क्रेजी होती है कि इसके लिए कई तरह के एक्सपैरीमेंट भी करती है। लेटेस्ट आउटफिट्स, फुटवियर, ज्वैलरी और मेकअप हमारे लिए परेशानी का कारण भी बन जाते हैं। कहीं बाहर जाना हो और कपडों पर सिलवटें पड़ जाएं या पार्टी में आपकी पसंदीदा ड्रैस पर ड्रिंक गिर जाए,कपड़ों के साथ ज्वैलरी मैच न करना और फुटवियर से जुडी छोटी-मोटी परेशानियों से आप खुल कर एंज्वाय भी नहीं कर सकते। फैशन से जुड़े कुछ जुगाड के बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए,जिससे आपका काम आसान हो जाएगा।

1. ब्रा का साइज

आउटफिट्स की फिटिंग अच्छी हो इसके लिए सही साइज की ब्रा पहनना भी बहुत जरूरी है। इसका आसान तरीका है कि ब्रा पहनकर इसकी स्ट्रिप में 2 अंगुलियां फिट करके देखें। अंगुलियां आराम से फिट हो जाएं तो साइज पर्फैक्ट है।
2. ड्रिंक का कपड़ों पर गिर जाना
पार्टी में कपड़ों पर ड्रिंक गिर जाए तो दाग से बचने के लिए टीशू पेपर को वोडका में डूबो कर दाग को साफ करें।
3. ज्वैलरी चमकाएं
ज्वैलरी को घर पर आसानी से साफ करने के लिए ¼ कप बेकिंग सोड़ा और 2 चम्मच पानी का पेस्ट बना  लें। इसको स्पंज की मदद से सोने और चांदी के गहनों पर हल्का रगड़ें। इसके बाद गहनों को धो कर सूखा लें।
4. जिप को करें ठीक
पर्स,बैग,जैकेट या किसी ड्रैस की जिप खराब हो जाए तो इसके लिए घर पर पड़ी ग्रेफाइट पेंसिल को जिप पर रगड़ें। ऐसा करने से जिप ठीक हो जाएगी।
5. प्रैस के बिना हटाएं कपडें की सिलवटें
ऑफिस में जाना हो और कपड़े से सिलवटें न निकल रहीं हो तो कपडे पर थोड़ा सा पानी छिड़के और ब्लो ड्रायर से इसकी सिलवटें हटाएं। कफ और कॉलर के लिए हेयर प्रैस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
6. च्युंगम को ऐसे हटाएं
कपड़ों पर च्युंगन चिपक जाए तो निराश न हो। बर्फ का टुकड़ा लेकर इस पर रगड़ दें। च्युंगम आसानी से उतर जाएगी।

Please look beautiful
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post