` सुलझता नही दिख रहा सुप्रीमकोर्ट विवाद,पीएम के दूत की सीजेआई से नही हो सकी मुलाकात वापस लौटे

सुलझता नही दिख रहा सुप्रीमकोर्ट विवाद,पीएम के दूत की सीजेआई से नही हो सकी मुलाकात वापस लौटे

Supreme Court dispute does not look may resolve, PM's messenger will not meet with CJI share via Whatsapp

Supreme Court dispute does not look may resolve, PM's messenger will not meet with CJI



CJI से आज नहीं मिलेंगे जस्टिस चेलमेश्वर: सूत्र

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः
सर्वोच्य न्यायालय के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों के द्वारा प्रेसवार्ता करने के बाद मामला थमने का नाम नही ले रहा है। संवाददाता सम्मेलन के बाद उठा विवाद फिलहाल सुलझता दिखाई नहीं दे रहा है। सूत्रों के मुताबिक जस्टिस चेलमेश्वर शनिवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से नहीं मिलेंगे।  शुक्रवार को जस्टिस चेलमेश्वर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले बाकी के तीन जज दिल्ली से बाहर हैं, ऐसे में जस्टिस चेलमेश्वर सीजेआई से मिलने का फैसला टाल दिया है।

5 मिनट तक CJI के अावास के बाहर खड़े रहे PM के दूत
वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा से मुलाकात का प्रयास किया। हालांकि दोनों की मुलाकात नहीं हो सकी। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक मिश्र करीब 5 मिनट तक चीफ जस्टिस के आवास के बाहर खड़े रहे, लेकिन मीटिंग नहीं हो सकी। प्रधान सचिव चीफ जस्टिस के आवास से वापस लौट आए हैं। आजाद भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार मौजूदा जजों ने अपना कामकाज छोड़कर आनन-फानन में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और देश के मुख्य जज (सीजेआई) की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में चारों जजों ने सुप्रीम कोर्ट की कार्यप्रणाली में प्रशासनिक व्यवस्थाओं का पालन नहीं किए जाने और सुनवाई के लिए महत्वपूर्ण मुकदमों के आवंटन में मनमाना रवैया अपनाने का आरोप लगाया।

सुप्रीम कोर्ट में सब ठीक नहीं
सुप्रीम कोर्ट के जज जस्ती चेलमेश्वर ने न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ के साथ आज कोर्ट की प्रशासकीय खामियों से देश को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट प्रशासन ठीक ढंग से काम नहीं कर रहा है। जब कोई विकल्प नहीं बचा तो हम सामने आए हैं। हमने इस मामले में चीफ जस्टिस से बात की। सीनियर जजों ने कहा कि लोकतंत्र खतरे में हैं।

Supreme Court dispute does not look may resolve, PM's messenger will not meet with CJI

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post