` स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पारदर्शिता और काम में तेज़ी लाने के लिए फंडों की ऑनलाईन निगरानी करने का फ़ैसला
Latest News


स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पारदर्शिता और काम में तेज़ी लाने के लिए फंडों की ऑनलाईन निगरानी करने का फ़ैसला

School education department decides to monitor funds online to bringtransparency share via Whatsapp

School education department decides to monitor funds online to bringtransparency


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
स्कूल शिक्षा मंंत्री विजय इंदर सिंगला द्वारा शिक्षा विभाग में पारदर्शिता लाने के लिए आरंभ की गई मुहिम के तहत अब विभाग ने फंडों की ऑनलाईन मोनिटरिंग करने का फ़ैसला किया है।

इसकी जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किये फंडों की मोनिटरिंग के लिए एक नया सॉफ्टवेयर तैयार किया है। अब स्कूल मुखियों बी.पी.ओज़. को मुख्यालय द्वारा जारी किये फंडों और खर्चों के विवरण स्कूल या कार्यालय की ई-पंजाब पोर्टल पर लॉग-इन आई.डी. में दर्ज करने की हिदायत की गई है। प्रवक्ता के अनुसार इससे पहले जारी किये फंडों संबंधी जि़ला कार्यालयों से डाटा आने में बहुत समय लगता था जिससे कागज़ी कार्यवाही में देर होती थी।

प्रवक्ता के अनुसार ऑनलाईन मोनिटरिंग से न केवल फंडों के माामले में पारदर्शिता बढ़ेगी बल्कि इससे काम में भी तेज़ी आयेगी। प्रवक्ता ने आगे बताया कि सभी स्कूल मुखियों और बी.पी.ओज़ को हर समय डाटा तैयार रखने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर उपलब्ध डाटा को अंतिम माना जायेगा और स्कूल मुखियों और बी.पी.ओज़ को अब इस सम्बन्ध में हार्ड कापियों जि़ला कार्यालयों को भेजने की ज़रूरत नहीं है।

School education department decides to monitor funds online to bringtransparency

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी