` स्लम क्षेत्रों में डेंगू के संक्रमण का खतरा
Latest News


स्लम क्षेत्रों में डेंगू के संक्रमण का खतरा

Danger of Dengue Infections in Slum Areas share via Whatsapp

-टाइगर मास्कीटो के दंश की आशंका से खौफजदा
इंडिया न्यूज सेंटर, पठानकोट।

नागरिक प्रशासन व सेहत विभाग के लाख दावों के बावजूद वैक्टर बोर्न डिसीज यानी डेंगू आदि का खतरा बना हुआ है। टाइगर मास्कीटो के दंश की आशंका से नगर, विशेषकर स्लम बस्तियों, में रहने वाले परिवार निश्चित रूप से खौफजदा हैं। नगर के टेल-एंड पर बसे वार्ड नं. 27   का मोहल्ला सियाली कुल्लियां, जो चक्की क्षेत्र से सटा है, के एक परिवार ने डेंगू के संक्रमण के फैलाव का कारण बनने वाले संदिग्ध टाइगर मास्कीटो को दिन के उजाले में पकड़ा है क्योंकि यह मच्छर दिन के उजाले में ही काटता है।
इस संबंध में भाजपा के पूर्व वार्ड प्रधान व नगर कौंसिल का चुनाव लड़ चुके पूर्ण चंद ने बताया कि उन्होंने घर के एक स्थान पर अचानक सामान्य मच्छर की तुलना में कई गुणा बड़े आकार का एक मच्छर देखा और तुरंत उसकी हरकतों को नोटिस किया। इस मच्छर की बड़ी-बड़ी टांगें थीं। उसने आसानी से नंगी आंखों से इसे देखा व इसकी हरकतें नोट कीं। उसने इसे पोलिथीन के लिफाफे में बंद कर लिया। परिवार के अन्य सदस्यों गारू राम, गगन हैरी, कोमल, पूजा, दानो देवी ने बताया कि अगर यह डेंगू रोग के फैलाने वाला मच्छर है तो इसकी संख्या और भी हो सकती है। उन्होंने सेहत विभाग व प्रशासन से मांग की कि डेंगू के फैलाव को रोकने के लिए तुरंत ऐसे घातक मक्खी-मच्छरों तथा कीटों आदि को रसायन का छिड़काव करके समाप्त किया जाए।

Danger of Dengue Infections in Slum Areas

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी