स्वास्थ्य मंत्री द्वारा लोगों को कोविड टेस्ट करवा कर कीमती जानें बचाने की अपील

Holds review meeting in Civil Hospital to assess Covid-19 scenario share via Whatsapp

Health Minister Balbir Singh Sidhu makes an emotional appeal to people- Come Forward and Get tested for novel Coronavirus to save precious lives

 Holds review meeting in Civil Hospital to assess Covid-19 scenario


 Minister hails health personnel for donning the role of lifesavers in pandemic


सिविल अस्पताल में कोविड-19 सम्बन्धी मौजूदा स्थिति का लिया जायज़ा


स्वास्थ्य मंत्री ने स्वास्थ कर्मियों द्वारा जीवन रक्षक के तौर पर भूमिका निभाने के लिए की सराहना

इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़/जालंधर :
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने राज्य निवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड का टेस्ट करवाने के लिए आगे आएँ। क्योंकि कोविड से संक्रतिम मरीज़ों द्वारा टेस्ट करवाने में देरी करना कोरोनावायरस के खि़लाफ़ लड़ाई के दौरान बहुत ही चिंता का विषय है।

सिद्धू जो कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 की स्थिति सम्बन्धी जालंधर में जायज़ा ले रहे थे। उन्होने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोनावायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए 24 घंटे अथक प्रयत्न किए जा रहे हैं। हम सबको कोविड-19 बीमारी सम्बन्धी कोई भी लक्षण दिखाई देने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीम से संपर्क करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को बुख़ार या बीमारी सम्बन्धी और कोई लक्षण दिखाई देते हैं तो उनको तुरंत कोविड का टेस्ट करवाना चाहिए। जिससे कोविड और अन्य बीमारियों से प्रभावित व्यक्तियों का जल्द से जल्द इलाज शुरू किया जा सके।
 

सिद्धू ने कहा कि हर एक को कोविड-19 महामारी के प्रति पूरी तरह चौकस रहकर महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी। जो कि कोविड-19 महामारी से सुरक्षा में सहायक होगी। क्योंकि कोविड के प्रति जागरूकता ही इस बीमारी को दूर रख सकती है।

स्वास्थ्य कर्मियों को अपना परिवार बताते हुए सिद्धू ने कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी तरफ से दिए जा रहे योगदान की सराहना करते कहा कि उनकी तरफ से कोरोनावायरस महामारी के दौरान सराहनीय यत्न किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोनावायरस के खि़लाफ़ डॉक्टरों, मैडीकल अमले और अन्यों द्वारा मानवता के कल्याण के लिए निभाई जा रही शानदार सेवाओं को इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा।

सिद्धू ने कहा कि बिना वर्दी के इन सैनिकों द्वारा की गई सख़्त मेहनत दूसरों के लिए अपनी ड्यूटी को पूरी सामथ्र्य और जि़म्मेदारी के साथ निभाने के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि समूची मानवता इन बहादुर कोरोना योद्धाओं के आगे नतमस्तक है। जो मानवीय होंद को बचाने के लिए दिन-रात अथक यत्न कर रहे हैं।

इस मौके पर श्री सिद्धू द्वारा स्वास्थ्य टीमों द्वारा पूरे ज़ोर-शोर के साथ किए जा रहे टेस्टों पर तसल्ली प्रकट की है। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिंधु, मैडीकल सुपरीटेंडेंट मन्दीप कौर, एस.एम.ओ. कश्मीरी लाल, डॉ. परमजीत सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

Holds review meeting in Civil Hospital to assess Covid-19 scenario
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post