स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने 24 बीएलएस ऐंबूलैंसों को हरी झंडी देकर किया रवाना

Health Minister Balbir Sidhu flagged off 24 BLS Ambulances share via Whatsapp

Health Minister Balbir Sidhu flagged off 24 BLS Ambulances


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ः
कोरोना महामारी के मुश्किल समय के दौरान मरीज़ों को तुरंत एमरजैंसी सेवाएं मुहैया करवाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने आज 24 बी.एल.एस. फोर्स ऐंबूलैंसों को हरी झंडी देकर रवाना किया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में ऐंबूलैंसों की कमी को पूरा करने के मद्देनजऱ कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने 100 अन्य ऐंबूलैंसें खरीदने को मंजूरी दे दी है। फोर्स मोटरज़ से 61 और टाटा मोटरज़ से 20 ऐंबूलैंसों की खरीद की गई है।
उन्होंने बताया कि पहले पड़ाव में ‘मैक इन पंजाब’ नीति को ध्यान में रखते हुये मैसजऱ् एस.एम.एल. आई.एस.यू.जैड.यू. लिमिटेड से 77 ऐंबूलैंसें खरीदी गई थी।

जि़क्रयोग्य है कि अब सभी 22 जिलों में ए.एल.एस. ऐंबूलैंसें हैं जो जीवन रक्षक उपकरणों जैसे वैंटीलेटरों, डीफाइब्रलेटरज़, मल्टी -पैरा पेशेंट मॉनिटर, सक्शन मशीन, निबियूलाईजऱज़ आदि के साथ पूरी तरह लैस हैं। यह ऐंबूलैंसें महामारी से पीडि़त गंभीर मरीज़ों को समय पर ज़रूरी स्वास्थ्य सहूलतें मुहैया करवाने के लिए मुख्य स्तम्भों में से एक साबित हो रही हैं। इस समय जब पॉजिटिव मरीज़ों के बढऩे की उम्मीद की जा रही है तो इन नयी ऐंबूलैंसों से महामारी के विरुद्ध लडऩे की कोशिशों को और प्रौत्साहन मिलेगा।

उन्होंने कहा कि राज्य में यह ऐंबूलैसें रणनीतिक स्थानों पर लगाई गई हैं और ‘108’ ई.आर.एस. के साथ जुड़ी हुई हैं। यह नयी एएलएस और बीएलएस ऐंबूलैंसें साँस और अन्य गंभीर बीमारियों वाले मरीज़ों की जान बचाने के लिए कारगर सिद्ध होंगी। स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि एमरजैंसी की स्थिति में शहरी क्षेत्रों में 20 मिनटों और ग्रामीण क्षेत्रों में 30 मिनटों में ऐंबूलैंसें पहुँच जाएँ।

Health Minister Balbir Sidhu flagged off 24 BLS Ambulances
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post