` हफ्ते के पहले दिन से बाजार की अच्छी शुरुआत, सेंसेक्‍स में 150 और निफ्टी में 32 अंकों की तेजी

हफ्ते के पहले दिन से बाजार की अच्छी शुरुआत, सेंसेक्‍स में 150 और निफ्टी में 32 अंकों की तेजी

The market started well on the first day of the week, 150 points in the Sensex and 32 points in the Nifty share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः सोमवार को शेयर बाजार में दमदार शुरूआत देखने को मिली। आज बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 227 अंक ऊपर खुला, और थोड़ी देर के बाद 247 अंक ऊपर पहुंच गया। लेकिन बाद में ऊपरी स्‍तरों पर मुनाफा वसूली के चलते बाजार में बिकवाली के चलते दबाव देखने को मिला। भारतीय शेयर बाजार का रोजाना नए नए रिकॉर्ड बनाने का क्रम गुरुवार को भी जारी रहा और सेंसेक्स पहली बार 32 हजार के पार पहुंच गया। वहीं निफ्टी भी 9900 के करीब पहुंच गया है। जीएसटी के लागू होने के बाद शेयर मार्केट में काफी तेजी देखने को मिल रही है। फिलहाल (सुबह 11.30 बजे) सेंसेक्‍स 130 अंकों की तेजी के साथ 30595 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 26 अंकों की तेजी के साथ 9454 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है।


ये हैं आज के टॉप गेनर और टॉप लूजर

आज सबसे ज्‍यादा तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो यूनाइटेड स्पिरिट का शेयर सबसे ऊपर है। यह शेयर 8.13 फीसदी की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। इसके अलावा मदरसन सुमी का शेयर 4.34 फीसदी, आईटीसी 4.23 फसदी और यूनाइटेड ब्रेवरीज का शेयर 4.1 तथा इंफो एज का शेयर 3.3 फीसदी ऊपर है। वहीं गिरने वाले शेयरों में सबसे ज्‍यादा पिटाई वीआरएल लॉजिस्टिक्‍स का है जो कि 7.1 फीसदी टूट चुका है, वहीं कमिंस इंडिया का शेयर 5.77 फीसदी, जस्‍टडायल 4.25, जेट एयरवेज 4.13 और बजाज फिनसर्व का शेयर 3.62 फीसदी नीचे है।

डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे चढ़ा
बैंकों और निर्यातकों की डॉलर बिकवाली से स्थानीय अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 15 पैसे बढ़कर 64.49 रपये प्रति डॉलर हो गया। कारोबारियों के अनुसार शेयर बाजार में कारोबार की शुरआत मजबूती के साथ हुई जिससे रुपए को भी मजबूती मिली है। हालांकि, उनका कहना है कि दुनिया की अन्य मुद्राओं के समक्ष डॉलर के मजबूत होने से रुपए की मजबूती के समक्ष कुछ गतिरोध रहा।

The market started well on the first day of the week, 150 points in the Sensex and 32 points in the Nifty

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post