` हेड ग्रंथी ज्ञानी हरप्रीत सिंह को दमदमा साहिब का नया कार्यकारी जत्थेदार नियुक्त

हेड ग्रंथी ज्ञानी हरप्रीत सिंह को दमदमा साहिब का नया कार्यकारी जत्थेदार नियुक्त

Head glandist Giani Harpreet Singh appointed new executive jathadar of Damdama Sahib share via Whatsapp


- ज्ञानी गुरमुख सिंह को सजा मिली बादल पिता-पुत्र पर कार्रवाई की मांग के कारण
इंडिया न्यूज सेंटर, फतेहगढ़ साहिबः

डेरामुखी को माफी देने के मामले में बादल पिता-पुत्र पर आरोप लगाने वाले तख्त श्री दमदमा साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी गुरमुख सिंह को एसजीपीसी ने उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह श्री मुक्तसर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी हरप्रीत सिंह को दमदमा साहिब का नया कार्यकारी जत्थेदार लगाया गया है।
यह फैसला शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारिणी सदस्यों की गुरुद्वारा श्री फतेहगढ़ साहिब में हुई शुक्रवार को बैठक में लिया गया। बैठक के बाद एसजीपीसी अध्यक्ष कृपाल सिंह बडूंगर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिरोमणि कमेटी ने तख्त श्री दमदमा साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी गुरमुख सिंह को हटाकर उनकी जगह ज्ञानी हरप्रीत सिंह हेड ग्रंथी श्री मुक्तसर साहिब को दमदमा साहिब का नया कार्यकारी जत्थेदार लगाया है।
गुरमुख सिंह को तख्त श्री दमदमा साहिब से निलंबित कर हरियाणा के गुरुद्वारा पातशाही 9वीं धमधान साहिब जींद में हेड ग्रंथी लगाया गया है। बडूंगर ने कहा कि ज्ञानी गुरमुख सिंह कुछ दिनों से मर्यादा से परे होकर बयानबाजी कर रहे थे। ज्ञानी गुरमुख सिंह की जगह गुरुद्वारा बाबा दीप सिंह जी अमृतसर के ग्रंथी भाई मलकीत सिंह को अकाल तख्त साहिब का हेड ग्रंथी लगाया गया है।

Head glandist Giani Harpreet Singh appointed new executive jathadar of Damdama Sahib

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post