हेयर कलर करने में सावधानी न रखी तो होगा नुकसान

If you do not care about hair color then it will be damaged share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर: बालों को कलर कराना फैशन बन चुका है। कलर करने से एक तो सफेद बादल छिप जाते हैं और दूसरा इससे बालों को एक नया डिजाइन मिलता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो बालों को कलर करवाते समय कुछ गलतियां कर बैठते हैं जिससे कि उनके बालों को बाद में काफी नुकसान पहुंचता है। इसलिए आज हम आपको हेयर कलर से जुड़ी ऐसी कुछ खास बात बताएंगे जिससे आपके बालों को एकदम परफैक्ट लुक मिलेगा। माहिर बताते हैंकि अगर हेयर कलर करते समय सावधानी न रखी जाए तो इसका नुकसान होना लाजमी है।
 
1. हर्बल कलर्स
बालों को कलर करने के लिए हमेशा हर्बल कलर्स का इस्तेमाल करें। एक तो इससे बालों को कोई नुकसान भी नहीं पहुंचेगा और दूसरा इससे बालों को नैचुरल शाइन मिलेगा।
2. समय का रखें ध्यान
ध्यान रहे कि लेबल पर इसे जितनी देर लगाकर रखने की सलाह दी गई हो उतने समय के लिए ही लगाकर रखें। क्योंकि अगर आप इसे ज्यादा देर तक लगाएंगे तो आपको उस शेड्स से ज़्यादा डार्क लुक मिलेगा वहीं, कम समय तक रखने पर लाइट लुक मिलेगा। इसलिए बेहतर होगा कि आप लेबल पर बताए हुए समय तक ही इसे बालों पर लगाकर रखें।
3.  तेल ज़रूर लगाएं
जिस दिन भी आप बालों में हेयर कलर करने की सोच रहे हैं तो उससे ठीक एक दिन पहले बालों में तेल जरूर लगाएं। ऐसा करने से बाल स्मूद और शाइनी बनेंगे।
4. दो मुंहे बाल
अगर आपके दो मुंहे बाल है तो उसे कलर करवाने से पहले ट्रिम करवा लें। क्योंकि हेयर कलर करने से दो मुंहे बाल रूखे दिखाई देते हैं।
5. नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें
जिस दिन बालों को कलर करें या कराएं उस दिन इसे शैम्पू से ना धोएं। सिर्फ नॉर्मल पानी का इस्तेमाल करें।

If you do not care about hair color then it will be damaged
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post