` कांग्रेस महाधिवेशन में मनमोहन सिंह का भाजपा पर प्रहार,कश्मीर विवाद से निपटने में नाकाम रही मोदी सरकार

कांग्रेस महाधिवेशन में मनमोहन सिंह का भाजपा पर प्रहार,कश्मीर विवाद से निपटने में नाकाम रही मोदी सरकार

Manmohan Singh's attack on BJP in the Congress General Assembly, Modi government failed to deal with Kashmir dispute share via Whatsapp

Manmohan Singh's attack on BJP in the Congress General Assembly, Modi government failed to deal with Kashmir dispute

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्ली:
कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन के आखिरी दिन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने संबोधन में भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किए है। सिंह ने कहा कि मोदी सरकार कश्मीर विवाद से अच्छे से निपट नहीं पाई और राज्य में माहौल दिन-प्रतिदिन बदतर होते जा रहे हैं। भारत की अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने इसे बुरी तरह से चौपट कर दिया है। नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ने बोले कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि छह साल में किसानों की आय दोगुनी कर दी जाएगी, यह एक जुमला है जो हासिल नहीं होगा। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि संप्रग सरकार सोनिया गांधी के दिशा निर्देशन की वजह से बहुत कुछ हासिल कर सकी।


कार्यकर्त्ताओं ने राहुल-प्रियंका के नाम के लगाए नारे
कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी के समर्थन में भी जमकर नारे लगाए। यहां के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में देश की सबसे पुरानी पार्टी के महा​धिवेशन में हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता जमा हुए हैं। आज महाधि​वेशन के आखिरी दिन भी सुबह से ही स्टेडियम तकरीबन पूरा भरा हुआ था। कार्यकर्त्ताओं ने ‘राहुल गांधी जिन्दाबाद, प्रियंका गांधी जिन्दाबाद’ और ‘राहुल-प्रियंका बचा लो हिंदुस्तान हमारा’के नारे लगाए। वे ‘भारत माता की जय’ और ‘राहुल तुम संघर्ष, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे भी लगा रहे थे। महाधिवेशन में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने मोदी सरकार की विदेश नीति पर प्रस्ताव पेश किया जिसमें उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में भारत को बदनाम किया है। शर्मा ने कहा कि विदेशों में भारत की छवि खराब करने के लिए कांग्रेस पीएम मोदी की आलोचना करती है। इसके अलावा शर्मा ने पाकिस्तान और चीन पर भारत सरकार के रुख को लेकर भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधा। इस महाधिवेशन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, पार्टी के प्रदेश इकाइयों के अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और पार्टी पदाधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।

Manmohan Singh's attack on BJP in the Congress General Assembly, Modi government failed to deal with Kashmir dispute

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post