` केन्द्र सरकार बंद कर सकती है पंजाब का सरकारी कैरोसीन कोटा!
Latest News


केन्द्र सरकार बंद कर सकती है पंजाब का सरकारी कैरोसीन कोटा!

Central Government can stop the government kerosene kota! share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर, लुधियाना: केन्द्र सरकार द्वारा पंजाब को जारी किया गया जनवरी से मार्च-2017 तक के 3 महीने का कैरोसीन कोटा 16,15,800 लीटर विवादों का कारण बना रहा। उक्त कैरोसीन को पब्लिक में बांटने को लेकर डिपो मालिकों ने तो दिलचस्पी दिखाई लेकिन इस मामले को लेकर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकतर अधिकारियों व कर्मचारियों ने तेल बांटने से पल्ला झाड़ लिया, जिसका अंजाम यह हुआ कि डिपो होल्डरों व विभागीय अधिकारियों की आपसी खींचतान की बिजली उन लाखों गरीब परिवारों पर गिरी है, जो सरकार की उक्त सेवा का हिस्सा थे और जिनके चूल्हे सरकारी कैरोसीन से रोशन होते हैं।
मामले से जुड़ी ताजा जानकारी की बात की जाए तो संबंधित विभाग व डिपो मालिकों में पनपे कथित विवाद को लेकर पंजाब के हिस्से का कैरोसीन कोटा फिर से बंद होने की चर्चा होने लगी है। अगर यह बात सच साबित होती है तो योजना से जुड़े गरीब परिवारों को बाजार में बिकने वाली फ्री सेल मिट्टी का तेल करीब 60 रुपए प्रति लीटर खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। उक्त परिवारों को डिपुओं पर मिलने वाला सरकारी कैरोसीन मात्र 15-16 रु. प्रति लीटर की कीमत पर योजना के अंतर्गत मिल रहा है। अगर उक्त योजना अब सरकार द्वारा बंद कर दी जाती है तो यह सब उन गरीब परिवारों पर कहर बनकर टूट सकता है, जोकि अब तक केन्द्र व राज्य सरकार की फ्री घरेलू गैस सिलैंडर योजना का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

Central Government can stop the government kerosene kota!

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी