घरेलू नुस्खों से होठों को बनाएं नैचुरली पिंक अौर साफ्ट

Make lips with home remedies Naturally Pink and Soft share via Whatsapp



इंडिया न्यूज सेंटर, जालंधर :
होंठो की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं लिपस्टिक और लिपबाम का इस्तेमाल करती हैं जिसके अधिक यूज से कई बार होंठ काले हो जाते हैं और फटने लगते हैं। जिससे चेहरे की सुंदरता खराब हो जाती है। इसके अलावा मौसम में बदलाव और गलत खान-पीन के कारण भी होंठ खराब हो जाते हैं। ऐसे में घरेलू आसान टिप्स अपनाकर होंठो को नैचुरली पिंक और सॉफ्ट बनाया जा सकता है। इसके लिए होंठो को स्क्रब करना चाहिए जिससे फटे और काले होंठ ठीक हो सकें। आइए जानिए स्क्रब करने के तरीके

1. संतरे का रस और चीनी


कई बार महिलाओं के होंठ काले हो जाते हैं और फटने लगते  हैं। ऐसे में होंठो को सुंदर बनाने के लिए स्क्रब करना चाहिए। स्क्रब बनाने के लिए 2 चम्मच संतरे का रस लें और उसमें दरदरी पीसी हुई चीनी और शहद डालें। इस घोल को अच्छे से मिक्स करें और होंठो पर लगाएं। उंगली की सहायता से होंठो को हल्का रगड़ें। चीनी से होंठो की डेड स्किन निकल जाएगी और फटे होंठ भी ठीक होंगे। शहद होंठो का कालापन दूर करके उन्हें गुलाबी रंग देगा। कुछ देर रगड़ने के बाद साफ कपड़े या टिशु पेपर से होंठो को साफ करें। इससे होंठ पहले से ज्यादा गुलाबी और सॉफ्ट हो जाएंगे। होंठो को और बेहतर बनाने के लिए रोजाना इससे स्क्रब करें।

2. चुकंदर और ग्लिसरीन

नैचुरल तरीके से होंठो को गुलाबी बनाने के लिए चुकंदर का इस्तेमाल कर सकती हैं।  इसके लिए चुंकदर के रस में 1 छोटा चम्मच ग्लिसरीन और विटामिन-ई का एक कैप्सुल डालें और अच्छे से मिक्स करें और होंठो पर लिपस्टिक की तरह लगाएं। चुंकदर में विटामिन और मिनरल्स होते हैं जो होंठो को नमी देते हैं और इसे लगाने से इनका रंग बदल जाता है। ग्लिसरीन से होंठो की डेड स्किन दूर होती है और विटामिन के कैप्सूल से होंठो को ताजगी मिलती है। चुकंदर के इस मिश्रण को रात को सोने से पहले होंठो पर लगाएं जिससे सुबह होंठ नैचुरल पिंक हो जाएंगे और लिपस्टिक लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

Make lips with home remedies Naturally Pink and Soft
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment





10
11

Latest post