` पैतृक गांव लौटने पर स्वागत करेंगे गांव के सज्जन का
Latest News


पैतृक गांव लौटने पर स्वागत करेंगे गांव के सज्जन का

The gentleman of the village will welcome the return of ancestral village share via Whatsapp

-डीसी ने कहा प्रोटोकॉल के मुताबिक होगा स्वागत

इंडिया न्यूज सेंटर, होशियारपुर:

जहां एक ओर कनाडा के पहले सिख रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन के पंजाब दौरे को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने उन पर खालिस्तानी समर्थक होने का बयान देकर विवादों का केंद्र बना दिया है। होशियारपुर जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर उनके पैतृक गांव बंबेली के लोग बिना किसी विवाद में पड़े अपने गांव के सपूत के जोरदार स्वागत में जुटे हैं। गांव के सरपंच के साथ-साथ गांव के तमाम लोगों का मानना है कि विवादों से हमें कुछ नहीं लेना-देना है। हमें तो बस इस बात का फख्र है कि हरजीत सिंह सज्जन विश्व के ताकतवर देश कनाडा के पहले सिख रक्षा मंत्री बन देश के साथ-साथ पंजाब, होशियारपुर व बंबेली गांव का न सिर्फ नाम रोशन कर रहे हैं बल्कि वह अभी भी अपनी जड़ों को भूले नहीं हैं। रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन के 16 साल बाद 20 अप्रैल को पैतृक गांव लौटने पर लोगों में खुशी की लहर है। उनका स्वागत करने के लिए पिता कुंदन सिंह, मां विद्या कौर व बहन अमरजीत कौर भी उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

विवादों को तूल देने की बजाय बंबेली का विकास करें कैप्टन

बंबेली गांव में हरजीत सिंह सज्जन केस्वागत की तैयारियों में लगे गांव के पूर्व सरपंच सुखदेव सिंह व अन्य का कहना है कि इससे पहले कनाडा के पहले सिख प्रीमियर (मुख्यमंत्री) बनने पर जब उज्ज्वल दोसांझ अपने नानके गांव बाहोवाल आए थे तो तत्कालीन मुख्यमंत्री बादल साहब ने गांव के विकास के लिए 10 लाख रुपए की ग्रांट जारी की थी। अब कनाडा जैसे विकसित देश के पहले सिख रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन अपने गांव आ रहे हैं तो कैप्टन साहब को भी इस ऐतिहासिक गांव के विकास के लिए विवादों को तूल नहीं दे कर गांव को स्पैशल पैकेज देने की घोषणा करनी चाहिए।

ढोल की थाप पर करेंगे जोरदार स्वागत

बंबेली गांव के सरपंच परमजीत सिंह ने बताया कि अपने गांव के होनहार सपूत हरजीत सिंह सज्जन के भारत दौरे दौरान 20 अप्रैल को उनके गांव पहुंचने पर गांव के लोग पूरी तरह उत्साहित हैं। हम ढोल की थाप पर उनका जोरदार स्वागत करेंगे। बंबेली गांव के स्टार क्लब के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह, लेखक विजय बंबेली, उनके चचेरे भाई नंबरदार जसबीर सिंह कहते हैं कि किउन्हें इतनी खुशी है जिसे वह बयान नहीं कर सकते कि उनका भाई इतना बड़ा आदमी होने पर भी अपने गांव तथा अपनी मिट्टी को नहीं भूला।

कैप्टन मुख्यमंत्री हैं अत: नहीं करूंगा कोई टिप्पणी : कुंदन सिंह
बंबेली गांव में कनाडाई रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन के पिता कुंदन सिंह ने बताया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री है अत: मैं उनके बयान पर अपनी तरफ से कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। हरजीत आज कनाडा से भारत के दौरे के लिए निकल पड़े हैं। उनके गांव आने या न आने का फैसला भी सरकार करेगी और जैसे भी उनका कार्यक्रम होगा उसके बारे में मौके पर ही हमें बताया जाएगा।

प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा स्वागत : डी.सी.
संपर्क करने पर डी.सी. विपुल उज्ज्वल ने बताया कि प्रोटोकॉल के मुताबिक उनके होशियारपुर पहुंचने पर स्वागत किया जाएगा। प्रशिक्षण कार्यक्रम में शहर से बाहर होने की वजह से अभी तक हमें रूट प्लान संबंधी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

The gentleman of the village will welcome the return of ancestral village

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIANEWSCENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी