सिरसा डेरे में आप्रेशन शुरु,2 कमरों को सील किया, हार्डवेयर-लैपटॉप जब्त

Start operation in Sirsa Dera, sealed 2 rooms, seized hardware-laptops share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,सिरसाः पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर  जेल में बंद बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के कई राज खुलने वाले हैं। पंजाब एवं हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त किए गए आयुक्त अनिल कुमार पंवार सहित जिला प्रशासन आज डेरा सच्चा सौदा में सर्च ऑपरेशन के लिए दाखिल हो गया हैं। उनके साथ सिरसा के एसपी अश्विनी शैणवी, डीसी प्रभजोत सिंह के अलावा सिरसा प्रशासन के साथ 5 जिलों के आई.पी.एस. अधिकारी भी शामिल हैं। पूरे तलाशी अभियान की वीडियोग्राफ़ी की जा रही है।  इसके लिए 50 वीडियोग्राफर पहुंचे हैं। इसके साथ ही मोबाइल अंदर ले जाना मना है।

लाइव अपडेट्स

-कोर्ट कमिश्नर पवार की निगरानी में डेरा में सर्च ऑपरेशन शुरू
-डेरे में 2 कमरों को सील किया गया
-डेरा में सर्च ऑपरेशन पर हाईकोर्ट की पैनी नजर
-मॉनिटरिंग रूम के अंदर सर्च टीम, हार्डवेयर-लैपटॉप जब्त।
-डेरा की प्रवक्ता विपसना ने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की।
-मेडिटेशन, गेस्ट हॉल, नाम चर्चा घर में सर्च अभि‍यान जारी
-डेरा ने की भक्तों से शांति बनाए रखने की अपील
-डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपसना इंसान ने कहा है कि हेडक्वार्टर में कानूनी प्रक्रिया चल रही है। इसके तहत कैंपस में छानबीन की प्रक्रिया चल रही है। डेरा सच्चा सौदा हमेशा से कानून का पालन करता रहा है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि कानून का साथ दें और शांति बनाए रखें।

10 जोनो में बंटा डेरा

डेरा की तलाशी के जिला प्रशासन ने विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की 10 टीमें गठित की। डेरे को 10 जोनों में बांटा गया है। डेरा सच्चा सौदा को किया पूरी तरह से सील। डेरा के सभी रास्ते भी बंद किए गए हैं। इस टीम में 7 आई.पी.एस. अफसर 6 डी.एस.पी. है। सेना के 5000 जवान तैनात है। विशेष हेलीकॉप्टर व डौन से कमांडों नजर रखेंगे। सेना,अद्धसैनिक बल और पुलिस के 6 हजार जवानों की तैनाती की गई है। 60 वीडियोग्राफर रिकार्ड पूरी कार्रवाई करेंगे। 10 जेसीबी, 36 टाली टैक्टर, 100 मजदूर डेरे के पास लगाए गए हैं।

डेरा इलाके में कर्फ्यू जारी

स्वाट टीम भी सिरसा में मौजूदा है। डेरा सच्चा सौदा इलाके में अभी भी कर्फ्यू जारी है। बाहरी लोगों के डेरा परिसर में घुसने पर पाबंदी है। डेरा इलाके में गांव वालों को भी बिना पहचान पत्र के प्रवेश नहीं मिलेगा. डेरा में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा बलों का पहरा है।

Start operation in Sirsa Dera, sealed 2 rooms, seized hardware-laptops
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post