` राज्यसभा चुनाव को लेकर रणनीति में जूटी भाजपा,राम माधव के नाम पर चर्चा
Latest News


राज्यसभा चुनाव को लेकर रणनीति में जूटी भाजपा,राम माधव के नाम पर चर्चा

The discussion on the name of Ram Madhav, the BJP in the strategy for the Rajya Sabha elections share via Whatsapp

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्‍ली: देश के विभिन्न राज्यों में होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने रणनीति बनानी शुरु कर दी है। उम्मीदवारों के चयन के लिए बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को शाम सात बजे होने वाली है।  बता दें कि गुजरात, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की दस सीटों पर चुनाव होना है। पश्चिम बंगाल की 6, गुजरात की 3 और मध्य प्रदेश की 1 सीट पर चुनाव होना है।

बीजेपी  को गुजरात-मध्य प्रदेश में जीत की उम्मीद


बीजेपी गुजरात और मध्य प्रदेश में जीत मिलने की उम्मीद है। मध्य प्रदेश में एक सीट पर चुनाव होना है और माना जा रहा है कि यह सीट पार्टी आराम से जीत जाएगी। इस सीट के लिए बीजेपी महासचिव राम माधव का नाम सबसे आगे चल रहा है। बता दें कि केंद्रीय पर्यावरण मंत्री अनिल माधव दवे के निधन से राज्य सभा सीट खाली हो गई थी।

गुजरात में बीजेपी की कांग्रेस को रोकने की रणनीति


गुजरात में तीन सीटों पर चुनाव होना है और पार्टी तीनों सीटों पर उम्‍मीदवार खड़े करेगी। इनमें से दो सीटों पर बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। तीसरी सीट पर शंकर सिंह वाघेला के समर्थक विधायकों के जरिए बीजेपी  अहमद पटेल को रोकने की रणनीति बना रही है। दरअसल राष्ट्रपति चुनाव में 8-11 कांग्रेसी विधायकों ने रामनाथ कोविंद के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी। बीजेपी की नज़रें इन बागी विधायकों पर है।

The discussion on the name of Ram Madhav, the BJP in the strategy for the Rajya Sabha elections

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी