` 12 दिन से लापता एयरफोर्स जवान की हत्या, 16 लिफाफों में मिले श्‍ाव के टुकड़े

12 दिन से लापता एयरफोर्स जवान की हत्या, 16 लिफाफों में मिले श्‍ाव के टुकड़े

12 days missing from the murder of Air Force personnel, 16 pieces of envelopes received Shav share via Whatsapp




इंडिया न्यूज सेंटर, बठिंडाः 12 दिन से लापता एयरफोर्स के जवान का कत्ल कर दिया गया है। 13वें दिन उसके शव के टुकड़े 16 लिफाफों में एक घर से बरामद हुए। घटना पंजाब के बठिंडा की है। शव के टुकड़ों को लिफाफों में भरकर फ्रिज और अलमारी में रखा गया था। मामले का खुलासा तब हुआ, जब मृतक की पत्नी ने साथ वाले घर से बदबू आने की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस डॉग स्क्वायड की मदद से घर की पहचान की और शव को बरामद किया। पुलिस ने महिला समेत 3 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। एसपी ऑपरेशन गुरमीत सिंह ने प्रेसवार्ता करके वारदात के बारे में जानकारी दी। एसपी ने बताया कि मृतक का नाम विपिन शुक्ला (27) था। वह उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा के गांव बेनीनगर का रहने वाला था। कत्ल प्रेम संबंधों के चलते किया गया है। आरोपी ने अपनी पत्नी और साले के साथ मिलकर उसकी हत्या की और शव को पहले एक ट्रंक में बंद किया। उसके टुकडे़ कर 16 लिफाफों में भरे, फिर उन्हें फ्रिज और अलमारी में रख दिया था।

दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरे की तलाश जारी

एसपी ने बताया कि दो आरोपियों उत्तराखंड निवासी सुलेश कुमार और उसकी पत्नी अनुराधा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शशिभूषण की तलाश जारी है। पूछताछ में सुलेश और उसकी पत्नी ने कई खुलासे किए हैं। सुलेश एयरफोर्स में सारजेंट के पद पर तैनात था। सुलेश ने पुलिस को बताया कि विपिन शुक्ला के उसकी पत्नी अनुराधा के साथ अवैध संबंध थे। इस बारे में सभी को जानकारी थी। विपिन ने उसकी पत्नी के साथ दो साल पहले छेड़छाड़ की थी, जिसका उस समय विरोध भी किया गया, लेकिन अचानक दोनों में अवैध संबंध बन गए। जब उसे इस बात का पता चला तो उसने विपिन को मारने की योजना बनाई। उसने इस काम को करने के लिए नेवी में तैनात साले शशिभूषण की मदद ली। सुलेश ने बताया कि उन्होंने मकान बदलने के बहाने विपिन शुक्ला को 8 फरवरी को घर बुलाया और कुल्हाड़ी से उसका गला काट डाला। इसके बाद शव को एक ट्रंक में भरकर अलाट हुए नए क्वार्टर में ले गए। वहां शव के टुकड़े करके लिफाफों में भर दिया।

इस तरह से अंजाम दी गई वारदात

एसपी ने बताया कि विपिन शुक्ला की पत्नी ने फोन करके बताया कि सुलेश कुमार के घर से काफी बदबू आ रही है। इस पर पुलिस के करीब 85 अधिकारी व कर्मचारी, 40 एयरफोर्स के जवान व 20 मजदूरों को लेकर मंगलवार को एयरफोर्स में तलाश शुरू की गई। पुलिस ने एयरफोर्स अधिकारियों के साथ मिलकर सुलेश कुमार को ड्यूटी से बुलाया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट की हाजिरी में घर की तलाशी लेकर शव के टुकड़ों को बरामद कर लिया। मौके से सुलेश कुमार और उसकी पत्नी अनुराधा को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि शशिभूषण की तलाश जारी है। पुलिस उन्हें बुधवार को अदालत में पेश कर उसका रिमांड हासिल करेगी। एसपी ऑपरेशन गुरमीत सिंह ने बताया कि आरोपी से 2 मोबाइल और हत्या के लिए प्रयोग की गई कुल्हाड़ी बरामद करनी बाकी है।

मृतक की पत्नी ने दर्ज कराई थी गुमशुदगी की शिकायत

एसपी ने बताया कि दरअसल 14 फरवरी को कुमकुम शुक्ला ने पति विपिन शुक्ला के गुमशुदा होने की शिकायत दर्ज कराई थी। वह विपिन के चाचा संतोष कुमार शुक्ला के साथ आई थी। कुमकुम ने पहले एयरफोर्स के अधिकारियों के पास अपने पति के गुम होने की शिकायत की, लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नहीं की। इसके बाद कुमकुम ने संबंधित पुलिस चौकी में भी अपने पति के लापता होने की शिकायत दी, लेकिन वहां भी छह दिन बीत जाने के बाद कोई सुनवाई नहीं की गई। इसके बाद कुमकुम एसएसपी स्वप्न शर्मा के पास पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। एसएसपी स्वपन शर्मा का कहना है कि उन्होंने इस मामले संबंधी जांच करने के आदेश दिए। 16 फरवरी को मामले मे एफआईआर दर्ज की गई और इस बीच कुमकुम का फोन आ गया। जिस आधार पर कार्रवाई की गई और सारा मामला खुलकर सामने आ गया। तीसरे आरोपी को भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

12 days missing from the murder of Air Force personnel, 16 pieces of envelopes received Shav

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post