` 25 को पंजाब बंद के मद्देनज़र पुलिस कमिशनर ने लिया अमन -कानून की स्थिति का जायज़ा

25 को पंजाब बंद के मद्देनज़र पुलिस कमिशनर ने लिया अमन -कानून की स्थिति का जायज़ा

CP REVIEWS LAW AND ORDER SITUATION AHEAD OF PUNJAB BANDH ON SEP 25 share via Whatsapp

CP REVIEWS LAW AND ORDER SITUATION AHEAD OF PUNJAB BANDH ON SEP 25



इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि कमिशनरेट पुलिस 25 सितम्बर को पंजाब बंद के दौरान अमन -कानून की व्यवस्था को यकीनी बनाऐगी।

 स्थिति का जायज़ा लेते पुलिस कमिशनर ने कहा कि ज़िले में अमन -कानून और शान्ति  कायम रखने के लिए हर संभव यत्न किये जाएंगे। उन्होने पुलिस आधिकारियों को पूरी स्थिति पर नज़र रखने और कानून व्यवस्था को हर कीमत पर कायम रखने के निर्देश दिए। उन्होने आधिकारियों व कर्मचारियों को सभी नाजुक इलाकों में नियमत गस्त को यकीनी बनाने के लिए कहा।

उन्होने आधिकारियों को अपने -अपने क्षेत्रों में ट्रैफ़िक डिवीजनों के लिए योजना तैयार करने के लिए भी कहा। उन्होने आधिकारियों को लोगों को शांतमई  विरोध पारदर्शन  करने के लिए समझाने के भी निर्देश दिए।

भुल्लर ने सभी पुलिस आधिकारियों को निदेश दिये कि यह यकीनी बनाया जाये कि उनके सम्बन्धित क्षेत्र  अपराध मुक्त करने और इलाको में 24 घंटे चौकसी बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने सभी आधिकारियों को कहा कि वह अपने अधिकार क्षेत्रों में योजनाबद्ध ढंग से  दौरे करें।

पुलिस कमिशनर ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी को अपराधियों के ठिकानों के बारे में जानकारी होनी चाहिए चाहे वह जेल में हों, पैरोल पर या ज़मानत'पर। उन्होने आधिकारियों को आदेश दिए कि वह अपराधियों /आदततन अपराधियों की गतिविधियों को प्रभावशाली ढंग से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाएं और उनके विरुद्ध सख़्त कानूनी कार्यवाही करें।

राज्य सरकार और पुलिस के डायरैक्टर जनरल दिनकर गुप्ता के राज्य में  अपराधियों पर लगाम कसने की दृढ़ वचनबद्धता को दुहराते हुए उन्होने आधिकारियों को इस मुद्दे पर किसी भी तरह की लापरवाही के  ख़िलाफ़ चेतावनी दी।

उन्होने सीनियर आधिकारियों को मैडीकल प्रोटोकालज़ के बारे में सभी स्तर पर पुलिस आधिकारियों में जागरूकता पैदा करने के लिए कहा जिस अनुसार हाथ धोना, मास्क पहनना और सामाजिक दूरी की पालना करने की ज़रूरत है जिससे कोविड -19 महामारी से बचाव हो सके। इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर पुलिस बलकार सिंह, नरेश कुमार डोगरा, एडीसीपी वत्सला गुप्ता और अन्य मौजूद थे।

CP REVIEWS LAW AND ORDER SITUATION AHEAD OF PUNJAB BANDH ON SEP 25

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post