` 2 अगस्त को राखी के त्यौहार पर पंजाब में हलवाई की दुकान खोलने की इजाजत होगी

2 अगस्त को राखी के त्यौहार पर पंजाब में हलवाई की दुकान खोलने की इजाजत होगी

HALWAI SHOPS IN PUNJAB CAN STAY OPEN ON AUGUST 2 ON ACCOUNT OF RAKSHA BANDHAN share via Whatsapp

HALWAI SHOPS IN PUNJAB CAN STAY OPEN ON AUGUST 2 ON ACCOUNT OF RAKSHA BANDHAN



इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़ :
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज ऐलान किया है कि राखी के त्योहार के मद्देनजऱ रविवार को पंजाब में हलवाई (मिठाई) की दुकानें खोलने की इजाज़त होगी।

कोविड के संकट के कारण रविवार के लॉकडाउन के कारण राज्य में दुकानें खोलने की इजाज़त नहीं है। परन्तु राज्य सरकार को कई अपीलें प्राप्त हुई हैं कि राखी के त्योहार पर जो इस साल 3 अगस्त को है, की पूर्व संध्या पर हलवाई की दुकानें खोलने की आज्ञा दी जाए।

‘कैप्टन को सवाल’ प्रोग्राम के सैशन के दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए इस अपील को स्वीकृत करने का फ़ैसला किया है। उन्होंने कहा कि लोगों के साथ-साथ दुकानदारों को बाकी दिनों की तरह 2 और 3 अगस्त को देह से दूरी और अन्य नियमों की पालना करनी होगी।

राखी के त्योहार वाले दिन अंतरराज्यीय बसें चलाने के सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा जहाँ तक पंजाब का सवाल है, यहाँ बसें चलाने पर ऐसी कोई बन्दिश नहीं है, परन्तु बाकी राज्यों में ऐसी बन्दिशें हो सकती हैं। यह सवाल पूछे जाने पर कि 7-सीटों वाले वाहनों में दो व्यक्तियों के बैठने की बन्दिश है, जबकि एक बस में 52 सवारियां बैठाने की इजाज़त है, के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि आर्थिक कारणों ने उनकी सरकार को पूरी सार्मथय के साथ बसें चलाने की इजाज़त देने का फ़ैसला करने के लिए मजबूर किया। उन्होंने कहा कि अभी भी बसों में आम की अपेक्षा 25-30 प्रतिशत तक कम मुसाफिऱ सवार होते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह परिवहन विभाग को निजी वाहनों के लिहाज़ से निजी वाहनों पर पाबंदियों को फिर जाँचने के लिए कहेंगे।

HALWAI SHOPS IN PUNJAB CAN STAY OPEN ON AUGUST 2 ON ACCOUNT OF RAKSHA BANDHAN

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post