` 8112 नौजवानों की प्लेसमेंट के साथ रोज़गार दिलाने में जालंधर पंजाब में तीसरे स्थान पर: सोनी

8112 नौजवानों की प्लेसमेंट के साथ रोज़गार दिलाने में जालंधर पंजाब में तीसरे स्थान पर: सोनी

With placement of 8112 youths, Jalandhar ranks third in Punjab in offering jobs: Cabinet Minister OP Soni share via Whatsapp

With placement of 8112 youths, Jalandhar ranks third in Punjab in offering jobs: Cabinet Minister OP Soni

Soni presides over the culmination ceremony of Mega Job Fair at Jalandhar

GMC Mohali to start this year, Kapurthala and Hoshiarpur get Rs 100 crore for medical colleges in phase-1– SONI



कैबनिट मंत्री ओपी सोनी ने की जालंधर में छठे मेगा रोज़गार मेले के समाप्ति समारोह की अगुवाई

6वें मेगा रोज़गार मेले के अंतर्गत  लगाए गए 20 रोज़गार मेलों में 14947 नौकरियों की पेशकश


इस साल शुरू होगा सरकारी मैडीकल कालेज मोहाली, कपूरथला और होशियारपुर के मैडीकल कालेजों के लिए फेज -1 में 100 करोड़ रुपए दिए: कैबिनेट मंत्री


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा चलाए गए घर-घर रोज़गार मिशन प्रोग्राम के अंतर्गत जालंधर ज़िले   ने इस साल सितम्बर महीने  में लगाए गए 20 रोज़गार मेलों में 8112 बेरोजगार नौजवानों को रोज़गार के अवसर प्रदान करवा  कर राज्य में तीसरा स्थान प्राप्त  किया है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और कांग्रेसी नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में 6वें राज्य स्तरीय रोज़गार मेले के वर्चुअल समाप्ति समारोह में हिस्सा लेते हुए मैडीकल शिक्षा मंत्री पंजाब ओपी सोनी ने रोज़गार हासिल करने  वाले जालंधर के 8112 नौजवानों और पूरे राज्यों के 93000 नौजवानों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उनके साथ विधायक रजिन्दर बेरी, अवतार सिंह जूनियर बावा हेनरी, चौधरी सुरिन्दर सिंह, मेयर जगदीश राज राजा, डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी, ए.डी.सी. (डी) विशेष सारंगल भी मौजूद थे।
    
सोनी ने राज्य सरकार के नौजवानों को रोज़गार के और अवसर उपलब्ध करवाने के दृढ़ संकल्प को दोहराते हुए कहा कि नौजवान किसी भी देश की धरोहर होते हैं और अगर उनको सही मौका मिले तो वे राज्य  की तरक्की में सहायक सिद्ध हो सकते हैं।


मंत्री ने बताया कि सितम्बर महीने  में लगे 6वें मेगा रोज़गार मेले के दौरान कुल 93593 नौजवानों को प्लेसमेंट मिली है, जिसमें से जालंधर की तरफ से  8112 उम्मीदवारों को रोज़गार के अवसर प्रदान किये गए। उन्होंने  बताया कि जिले में अलग-अलग कंपनियों द्वारा 14947 नौकरियों  की पेशकश की गई थी और कुल 5999 पुरुष और 2112 महिला उम्मीदवारों और एक दिव्यांग व्यक्ति ने रोज़गार मेलें में प्लेसमेंट प्राप्त की है।

सोनी ने कहा कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो ने अलग -अलग स्थानों पर 20 ऑनलाइन और व्यक्तिगत तौर पर रोज़गार मेले लगाए और हर नौजवान के नौकरी के सपने को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बताया कि इन 20 रोज़गार मेलों में कुल 502 कंपनियों और 10205 नौजवानों ने हिस्सा लिया।


बाद में मीडिया से  बातचीत करते हुए मंत्री ने बताया कि सरकारी मैडीकल कालेज मोहाली इस साल शुरू हो जायेगा क्योंकि इस इमारत का निर्माण पूर्ण हो चुका  है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर  और कपूरथला में दो और  मैडीकल कालेज स्थापित किये जा रहे हैं और राज्य सरकार द्वारा इन कालेजों के लिए 50 -50 करोड़ रुपए की राशि जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इन तीनों ही कालेजों पर कुल 975 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।


राज्य में नौकरियों के और अधिक अवसर पैदा करने के लिए राज्य  सरकार की वचनबद्धता को दोहराते हुए सोनी ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अगले साल एक लाख सरकारी नौकरियां लेकर आएंगी, जो राज्य में बेरोजगारी की दर को घटाने में सहायक सिद्ध होंगी। इस अवसर पर कांग्रेसी नेता सुखविन्दर सिंह लाली, डिप्टी डायरैक्टर ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो जसवंत राय भी मौजूद हैं।

With placement of 8112 youths, Jalandhar ranks third in Punjab in offering jobs: Cabinet Minister OP Soni

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post