94 की उम्र में गंगूबाई बनी सरपंच

pune gangubhai khera taluka sarpanch share via Whatsapp
इंडिया न्यूज सेंटर, पुणे:  94वें की उम्र में पुणे जिले के खेड़ तालुका के बंबुरवाड़ी गांव में गंगूबाई निवरुति भाम्बुरे को निर्विरोध सरपंच चुना गया है। और इसी के साथ ये बन गई हैं सबसे उम्रदराज़ महिला सरपंच। 

नाम: गंगूबाई निवरुति भाम्बुरे

पता - खेड़ा तालुका , पुणे

उम्र - 94 साल

पेशा - सरपंच

जी हां और इस उम्र में भी जोश में कोई कमी नहीं। 94 वें की उम्र में गंगूबाई को निर्विरोध सरपंच चुन लिया गया है और इसी के साथ गंगूबाई सबसे उम्रदराज महिला सरपंच बन गई हैं। 

गांव वाले लोग प्यार से गंगूबाई को आई या आजी कहते हैं। पुणे जिले में और भी कई महिला सरपंच हैं, पर सबकी उम्र 60 साल से कम है।

चुनाव लड़ने का निर्णय खुद गंगूबाई का ही था। सरपंच बनने के बाद गंगूबाई का कहना हैं कि, 'अब उनके काम करने का समय आ चुका है। गंगूबाई को लोगों से बात करना बहुत पसंद है। वो ज़्यादा से ज़्यादा लोगों की समस्याएं सुन काम करना चाहती हैं।

गंगूबाई के 7 गांवों के एरिया में 15 हजार लोग रहते हैं। यहां के किसान प्याज की खेती ज्यादा करते हैं। जो काम सबसे पहले वो करना चाहती हैं वो है नाली वाला सिस्टम, टॉयलेट बनवाना, गरीबों के लिए घर और बढ़िया रोड बनवाना। 

गंगूबाई ने इस उम्र में सरपंच चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया। उन्हें भले ही पढ़ना- लिखना नहीं आता लेकिन वे अपने लोगों की समस्याओं को बखूबी समझती हैं।
pune gangubhai khera taluka sarpanch
OJSS Best website company in jalandhar OJSS Best website company in jalandhar
Source:

Leave a comment






11

Latest post