` Big Breaking : उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेगें तीरथ सिंह रावत

Big Breaking : उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेगें तीरथ सिंह रावत

Big Breaking: Tirath Singh Rawat to take oath as Uttarakhand's new Chief Minister share via Whatsapp

Big Breaking: Tirath Singh Rawat to take oath as Uttarakhand's new Chief Minister


इंडिया न्यूज सेंटर,देहरादूनः
भाजपा की विधानमंडल दल की बैठक बुधवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में हुई है। बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद के लिए नए चेहरे का नाम तय किया गया है। देहरादून में विधायक दल की बैठक में उन्हें नया नेता चुना गया। तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे।  बता दें कि कल त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद से कई नाम पर चर्चा चल रही थी, लेकिन विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगी। बताया जा रहा है कि शाम चार बजे वह मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने दी तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी है। कहा कि तीरथ बहुत ही लोकप्रिय नेता होने के साथ ही कर्मठ कार्यकर्ता भी हैं। निशंक ने कहा कि तीरथ के सीएम बनने के बाद प्रदेश में विकास कार्यों को और गति मिलेगी।तीरथ सिंह रावत वर्ष 2000 में नवगठित उत्तराखंड के पहले शिक्षा मंत्री चुने गए थे। इसके बाद 2007 में भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश महामंत्री चुने गए थे।

तीरथ सिंह रावत गढ़वाल के सांसद हैं। तीरथ सिंह रावत का नाम पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रस्तावित किया है। जनपद पौड़ी से तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के पांचवें सीएम बने हैं। इसके बाद एक बार फिर प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर पौड़ी जिले की धमक देखने को मिली है। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और कुछ मंत्री आज शाम चार बजे राजभवन में शपथ लेंगे। तीरथ सिंह रावत भारतीय भारतीय जनता पार्टी से संबंधित हैं। 2000 में उत्तराखण्ड के प्रथम शिक्षा मंत्री चुने गए थे। इसके बाद 2007 में उत्तराखण्ड के प्रदेश महामंत्री चुने गए थे। यह उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं। सीएम पद के लिए अपने नाम की घोषणा होने के बाद भाजपा दफ्तर में तीरथ सिंह ने पत्रकारों को संबोधित किया। इस दौरान वह थोड़ा भावुक भी दिखे। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे जो जिम्मेदारी मिली है उसे पूरी तरह से निभाऊंगा। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम रहते जो काम किए उन्हें मैं आगे बढ़ाने का काम करूंगा। प्रदेश की भलाई के लिए काम करूंगा।’

Big Breaking: Tirath Singh Rawat to take oath as Uttarakhand's new Chief Minister

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post