` COVID VACCINATION: 60 लाख लोगों को लगा कोरोना का टीका, 23 लोगों की मौत पर सरकार ने दी सफाई...

COVID VACCINATION: 60 लाख लोगों को लगा कोरोना का टीका, 23 लोगों की मौत पर सरकार ने दी सफाई...

COVID VACCINATION: 60 lakh people got Corona vaccine, government clarified on the death of 23 people share via Whatsapp

COVID VACCINATION: 60 lakh people got Corona vaccine, government clarified on the death of 23 people

न्यूज डेस्क, नई दिल्ली:
देश में कोरोना टीकाकरण का आज 24वां दिन है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार शाम छह बजे तक 60,35,660 लोगों को वैक्सीन लगाई गईं है। इनमें से कुल 54,12,270 स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं। वहीं दो फरवरी से स्वास्थ्य मंत्रालय ने फ्रंटलाइन कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगाने की शुरूआत की है और इनकी संख्या 6,23,390 है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव मनोहर अगनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि टीका लगने के बाद अब तक 23 लोगों की मौत हुई है लेकिन इन मौतों का प्रमुख कारण वैक्सीन नहीं है। उन्होंने कहा कि अब तक किसी भी तरह की गंभीर प्रतिकूल घटना की खबर नहीं आई है।  उन्होंने बताया कि इन मौतों में 9 की मौत अस्पताल में हुई और 14 की मौत अस्पताल के बाहर हुई।

वहीं पिछले 24 घंटों में एक 29 वर्षीय महिला की मौत की सूचना मिली है। अगनानी ने कहा कि टीकाकरण के कारण अब तक कुल 29 लोग अस्पताल में भर्ती हुए हैं इनमें से 19 को छुट्टी दे दी गई है जबकि एक का इलाज चल रहा है।
सबसे तेज कोरोना टीका लगाने के मामले में भारत नंबर वन
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सबसे तेज कोरोना टीका लगाने के मामले में भारत पूरे विश्व में अब भी नंबर वन बना हुआ है। भारत ने यह उपलब्धि महज 24 दिनों में हासिल की है। वहीं संयुक्त राज्य अमेरिका को कुल 26 दिन लगे जबकि ब्रिटेन ने इसे 46 दिनों में इसे हासिल किया।

COVID VACCINATION: 60 lakh people got Corona vaccine, government clarified on the death of 23 people

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post