Important News for Students: पंजाब के सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन टेस्ट की Date-sheet बदली, अब इस दिन होंगे

Important News for Students: Date-sheet of online test in Punjab government schools changed, New date sheet share via Whatsapp

Important News for Students: Date-sheet of online test in Punjab government schools changed, New date sheet

न्यूज़ डेस्क, चंडीगढ़:
श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाशोत्सव संबंधी सरगर्मियों के मद्देनजर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का द्विमासिक मूल्यांकन करने के लिए ऑनलाइन टेस्ट के लिए जारी की गई डेटशीट में बदलाव किया है।

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के अनुसार कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर 6वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों का सब्जेक्टिव टेस्ट टीचर-स्टूडेंट वाट्सएप ग्रुप द्वारा ऑनलाइन लिया जाएगा। ये ऑनलाइन टेस्ट अब 6 जुलाई के बजाय 13 को शुरू होकर 18 जुलाई को खत्म होंगे। इस संबंधी प्रश्न-पत्र हेड ऑफिस द्वारा तैयार करके ऑनलाइन भेजे जाएंगे। 20 अंकों के टेस्ट में ऑब्जेक्टिव और सब्जेक्टिव दोनों तरह के सवाल होंगे। प्रवक्ता के अनुसार विद्यार्थियों के यह टेस्ट चेक करने के लिए सभी विषयों के अध्यापकों को एक हफ्ते का समय दिया जाएगा। विषयों के अध्यापक कक्षा इंचार्ज के साथ मिलकर विद्यार्थियों के अंकों का रिकॉर्ड तैयार करेंगे।

6वीं से 10वीं कक्षाओं के लिए डेटशीट जारी कर दी गई है, जबकि 11वीं और 12वीं की डेटशीट स्कूल प्रमुख अपने स्तर पर तैयार करेंगे और ऑनलाइन पेपर लेंगे। गौरतलब है कि 6वीं से 12वीं का अप्रैल से मई तक का द्विमासिक सिलेबस टीवी चैनलों, जूम क्लासों, पीडीएफ असाइनमेंटों द्वारा पहले ही भेजा जा चुका है।

Important News for Students: Date-sheet of online test in Punjab government schools changed, New date sheet
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post