` NATIONAL TEACHERS AWARD 2020: पंजाब सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए.....
Latest News


NATIONAL TEACHERS AWARD 2020: पंजाब सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी किए.....

NATIONAL TEACHERS AWARD 2020: Government of Punjab issued revised guidelines for National Teacher Award, share via Whatsapp

NATIONAL TEACHERS AWARD 2020: Government of Punjab issued revised guidelines for National Teacher Award,

चंडीगढ़, इंडिया न्यूज़ सेंटरः
पंजाब सरकार ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार-2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संशोधित दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इसकी जानकारी देते हुए शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि डायरैक्टर (एस.एस.) सुखजीत पाल सिंह इस सम्बन्धी आदेश जारी करते हुए अध्यापकों को http://mhrd.gov.in और http://nationalawardstoteachers.mhrd.gov.in पर 11 जुलाई, 2020 तक रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा है।

प्रवक्ता के अनुसार इस पुरस्कार के मूल्यांकण करने के लिए हर जि़ले में जि़ला चयन कमेटी बनाई जाएगी। जि़ला चयन कमेटी तीन उम्मीदवारों के नाम शॉर्टलिस्ट करके प्रांतीय चयन कमेटी को 21 जुलाई, 2020 तक भेजेगी। इसके साथ ही शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का विजिलेंस क्लियरेंस बिहेवियर और कंडक्ट सर्टिफिकेट भी देना होगा। यह एम.एच.आर.डी. की संशोधित गाईडलाईन के अनुसार ऑनलाईन पोर्टल से प्रिंटआउट किया जाएगा और उस सर्टिफिकेट पर समूह सदस्यों की तरफ से हस्ताक्षर करने के बाद फिर पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा।

प्रांतीय चयन कमेटी के चेयरपर्सन शिक्षा सचिव होंगे। उनके अलावा इस कमेटी में केंद्र सरकार का एक नुमायंदा, डायरैक्टर शिक्षा (मैंबर सचिव), डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी. (मैंबर) और प्रांतीय एम.आई.एस. इंचार्ज (तकनीकी सहायक) होंगे। यह प्रांतीय चयन कमेटी छह उम्मीदवारों के नाम राष्ट्रीय स्तर की ज्यूरी को 31 जुलाई, 2020 तक भेजेगी।

NATIONAL TEACHERS AWARD 2020: Government of Punjab issued revised guidelines for National Teacher Award,

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी