` PM मोदी को 'नीच' कहने पर कांग्रेस की ठोस कार्रवाई, मणिशंकर अय्यर को किया सस्पेंड
Latest News


PM मोदी को 'नीच' कहने पर कांग्रेस की ठोस कार्रवाई, मणिशंकर अय्यर को किया सस्पेंड

The Congress's concerted action, Mani Shankar Aiyar's suspension to say PM Modi as 'lowly' share via Whatsapp

The Congress's concerted action, Mani Shankar Aiyar's suspension to say PM Modi as 'lowly'

इंडिया न्यूज सेंटर,नई दिल्लीः कहते है पद की गरिमा का ध्यान सभी को रखना चाहिए चाहे वह कोई भी हो, लेकिन हमारे देश के नेता आए दिन किसी न किसी को लेकर ब्यान बाजी करते रहते है। एेसा ही लएक मामला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मई शंकर अय्यर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' तक कह डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नीच कहने पर कांग्रेस ने मणिशंकर अय्यर को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने लिखा कि यह कांग्रेस का गांधीवादी नेतृत्व व विरोधियों के प्रति सम्मान की भावना है। कांग्रेस पार्टी ने मणिशंकर अय्यर को कारण बताओ नोटिस जारी कर प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इससे पहले अय्यर के इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नाराजगी जताई और उनसे माफी मांगने को कहा था। राहुल ने ट्वीट किया 'भाजपा और पीएम कांग्रेस पार्टी के लिए गंदी भाषा  का उपयोग करते हैं। लेकिन हमारी पार्टी की अलग संस्कृति है। मैं मणिशंकर द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा को सही नहीं मानता। हमारी पार्टी और मैं चाहता हूं कि वह इसके लिए माफी मांगे।

राहुल गांधी के कहने के बाद अय्यर ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैंने अंग्रेजी के शब्द LOW का हिंदी अनुवाद किया था अगर नीच का मतलब LOW BORN होता है तो मैं माफी मांगता हूं।' इससे पहले अय्यर ने पीएम मोदी के बारे में कहा, ‘ये आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है।’ बता दें कि साल 2014 के आम चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी को बैठे-बिठाए बहुत बड़ा मुद्दा दे दिया। नई दिल्ली में आयोजित कांग्रेस कार्यसमिति के अधिवेशन में अय्यर ने ताल ठोक कर घोषणा की कि 21वीं सदी में मोदी कभी देश के प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे, लेकिन अगर वे कांग्रेस मुख्यालय के बाहर चाय बेचना चाहते हैं तो उनके लिए जगह का इंतजाम किया जा सकता है।

The Congress's concerted action, Mani Shankar Aiyar's suspension to say PM Modi as 'lowly'

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी