` PM मोदी 10 जुलाई को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, एशिया की सबसे बड़ी सौर परियोजना..

PM मोदी 10 जुलाई को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, एशिया की सबसे बड़ी सौर परियोजना..

PM Modi will dedicate to the nation on July 10, Asia's largest solar project share via Whatsapp

PM Modi will dedicate to the nation on July 10, Asia's largest solar project

न्यूज़ डेस्क, नई दिल्ली:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को नई दिल्ली में कहा कि राज्य में स्थापित रीवा अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना (Rewa Ultra Mega Solar Project) को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से 10 जुलाई को लोकार्पण करेंगे। एशिया की सबसे बड़ी इस सौर ऊर्जा परियोजना की क्षमता 750 मेगावाट है।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, 750 मेगावाट क्षमता वाले रीवा अल्ट्रा मेगा सौर परियोजना को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोकार्पित कर राष्ट्र को समर्पित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिल्ली दौरे में प्रधानमंत्री ने इसकी स्वीकृति दे दी है। सौर ऊर्जा पावर प्लांट का लोकार्पण कार्यक्रम 10 जुलाई को होना निश्चित हुआ है।
पीएम मोदी ने की कृषि अनुसंधान की प्रगति की समीक्षा
इससे पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भारत में कृषि अनुसंधान, विस्तार और शिक्षा की प्रगति की समीक्षा की है। उन्होंने इस दौरान कृषि व संबद्ध क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी के प्रयोग और नवोन्मेष सुनिश्चित करने के लिये स्टार्टअप तथा कृषि उद्यमियों को बढ़ावा देने की जरूरत पर बल दिया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उन्होंने किसानों की बेहतर आय सुनिश्चित करने के लिये खेत से उपभोक्ता के बीच की सभी कड़ियों में निवेश की आवश्यकता को रेखांकित किया।

PM Modi will dedicate to the nation on July 10, Asia's largest solar project

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post