` RAILWAYS: बिहार से चली 12 स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को इन बड़े शहरों तक मिली कनेक्टिविटी...
Latest News


RAILWAYS: बिहार से चली 12 स्पेशल ट्रेन, यात्रियों को इन बड़े शहरों तक मिली कनेक्टिविटी...

RAILWAYS: 12 special trains started from Bihar in corona, passengers relief, got connectivity to these big cities share via Whatsapp

RAILWAYS: 12 special trains started from Bihar in corona, passengers relief, got connectivity to these big cities

रेलवे, न्यूज़ डेस्क:
अनलॉक होने से बाद अर्थव्यवस्था के साथ-साथ रेलवे ने भी अपनी रफ्तार पकड़ ली है। इसी कड़ी में नई दिल्ली, मुंबई, हावड़ा सहित देश के कई महत्वपूर्ण स्टेशनों के लिए मंगलवार को 19 स्पेशल ट्रेनों का बिहार से परिचालन किया गया। इस दौरान 35 हजार से अधिक यात्रियों ने यात्रा की शुरुआत की है। भारतीय रेल आपकी सेवा में तात्पर्य, अपनी इस कहावत को आज पूर्व मध्य रेल ने एक बार फिर से पूरा किया।

दरअसल, आज बिहार के 9 विभिन्न स्टेशनों से कुल 19 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया जिससे बड़ी संख्या में यात्री अपने-अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। इन स्पेशल ट्रेनों से नई दिल्ली, मुंबई,  हावड़ा सहित देश के कई महत्वपूर्ण स्टेशनों के लिए 35 हजार से अधिक यात्रियों ने अपनी यात्रा की शुरूआत की। सर्वाधिक 11 हजार यात्रियों को लेकर 6 स्पेशल ट्रेनें आज नई दिल्ली के लिए रवाना हुई जबकि 3 स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से लगभग 5600 यात्री लोकमान्य तिलक टर्मिनल के लिए रवाना हुए।

आज दानापुर स्टेशन से टाटा, बेंगलुरू, लोकमान्यतिलक टर्मिनल, सिकंदराबाद और पूणे के लिए एक-एक स्पेशल ट्रेनें रवाना हुई। इसी तरह पटना से शालीमार, हावड़ा और रांची के लिए एक-एक स्पेशल ट्रेन खुलीं, जबकि मुजफ्फरपुर स्टेशन से बांद्रा टर्मिनल अहमदाबाद और दिल्ली के लिए एक-एक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया। इसी तरह राजेंद्रनगर टर्मिनल से 2 तथा दरभंगा से 1 स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली के लिए खुली। दरभंगा से लोकमान्तिलक टर्मिनल के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया गया, वहीं इसके अलावा जयनगर, राजगीर, सहरसा और रक्सौल से भी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन हुआ।
लॉकडाउन में रेलवे ने की मदद
मालूम हो कि लॉकडाउन की वजह से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी। लॉकडाउन की वजह से दूसरे राज्यों में फ़ंसे प्रवासी मज़दूरों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाकर राहत लेने के लिए रेलवे ने कई श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई। इसमें रोजाना 100 से ज्यादा ट्रेन पटरियों पर दौड़ी।  इस पहल से देश भर में फंसे लाखों यात्रियों को लाभ मिला था। वहीं, भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन के कारण अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी कामगारों, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य व्यक्तियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए 'श्रमिक स्पेशल' ट्रेनों का परिचालन शुरू किया था।

RAILWAYS: 12 special trains started from Bihar in corona, passengers relief, got connectivity to these big cities

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी