Saroj Khan Death : पूरा बॉलीवुड फिर शोक में डूबा, मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

Saroj Khan Death: The whole Bollywood again mourns, famous choreographer Saroj Khan dies share via Whatsapp

Saroj Khan Death: The whole Bollywood again mourns, famous choreographer Saroj Khan dies

खास बातें
सरोज खान ने अस्पताल में ली आखिरी सांस
कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुई मौत
सरोज खान की कोरोना रिपोर्ट आई थी निगेटिव

नेशनल न्यूज डेस्कः
बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन हो गया है। अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट की वजह से सरोज खान की मौत हुई है। हालांकि सरोज खान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी। जानकारों का कहना है की सरोज खान को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी,जिसके कारण उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सरोज खान के जाने से फिल्म इंडस्ट्री को काफी बड़ा  झटका लगा है। बॉलीवुड में एक के बाद एक आ रही दुःखद खबरों से फिल्म जगत के लोग सदमे में हैं। सरोज खान के जाने के बाद बॉलीवुड से लेकर आम आदमी तक सरोज खान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।
50 के दशक में बतौर बैकग्राउंड डांसर से की थी कैरियर की शुरूआत  
50 के दशक में सरोज खान ने बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करना शुरू किया था। हालांकि सरोज खान ने  महज तीन साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली फिल्म नजराना थी जिसमें उन्होंने श्यामा नाम की बच्ची का किरदार निभाया था। उसके बाद सरोजखान ने कोरियोग्राफर बी. सोहनलाल के साथ ट्रेनिंग ली थी। 1974 में रिलीज हुई फिल्म गीता मेरा नाम से सरोज खान एक स्वतंत्र कोरियोग्राफर की तरह जुड़ीं हालांकि उनके काम को काफी समय बाद पहचान मिली थी। सरोज खान की मुख्य फिल्मों में मिस्टर इंडिया, नगीना, चांदनी, तेजाब, थानेदार और बेटा जैसी फिल्मे मुख्य रही हैं।
विभाजन के बाद पाकिस्तान से भारत आ गया था परिवार
सरोज खान का परिवार विभाजन के बाद पाकिस्तान से भारत आ गया था।

अभिनेता अक्षय कुमार ने जताया शोक
बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा कि बॉलीवुड के लिए दुखद खबर है। उन्होने कहा कि महान कोरियोग्राफर सरोज खान जी नहीं रहीं। उन्होंने नृत्य को लगभग आसान बना दिया था जैसे कोई भी नृत्य कर सकता है, फिल्म जगत के लिए ये एक बड़ा नुकसान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।
20 जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया था
सरोज खान को 20 जून को सांस लेने में तकलीफ के बाद मुंबई के गुरुनानक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी तबीयत में सुधार हो रहा था। लेकिन वीरवार रात को 1.52 बजे कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनकी मौत हो गई। शुक्रवार को मलाड के मालवाणी कब्रिस्तान में उनका पार्थिक शरीर सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

Saroj Khan Death: The whole Bollywood again mourns, famous choreographer Saroj Khan dies
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post