` Tagore की कुर्सी पर कौन बैठा, तस्वीरें दिखाकर अमित शाह ने खोली कांग्रेस की पोल...
Latest News


Tagore की कुर्सी पर कौन बैठा, तस्वीरें दिखाकर अमित शाह ने खोली कांग्रेस की पोल...

By showing pictures, who sat on the chair of Tagore, Amit Shah opened the Congress poll share via Whatsapp

By showing pictures, who sat on the chair of Tagore, Amit Shah opened the Congress poll

न्यूज डेस्क, नई दिल्लीः
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में साफ किया कि बंगाल यात्रा के दौरान वह रवींद्र नाथ टैगोर की कुर्सी पर नहीं बैठे थे। उन्होंने कहा कि इस बारे में सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा सोमवार को की गई टिप्पणी सत्य नहीं है जिसे रिकॉर्ड से निकाल देना चाहिए। शाह ने कहा कि कल (सोमवार) कांग्रेस के नेता (अधीर रंजन चौधरी) ने कहा था कि मैं पश्चिम बंगाल में गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठ गया। गृह मंत्री ने कहा कि कोई बात कहने से पहले तथ्यों को जांचना चाहिए।

गृह मंत्री ने कहा, ‘मैं उस वक्त टोकना नहीं चाहता था, लेकिन जो सत्य नहीं है सदन के रिकॉर्ड में नहीं रहना चाहिए।’ शाह ने कहा कि उनके पास विश्व भारती के उप कुलपति का पत्र है जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया है कि ऐसी घटना नहीं हुई। उन्होंने कहा कि वहां एक खिड़की है जहां पर सभी के बैठने की व्यवस्था है, वहां की तस्वीर है। 
तस्वीरें दिखाकर खोल दी कांग्रेस की पोल
उन्होंने कहा, ‘लेकिन मैं इसमें इनका दोष नहीं देखता, उनकी पार्टी की जैसी पृष्ठभूमि है, उसके कारण इनसे गलती हो गई।’ उन्होंने कहा कि मैं तो उस कुर्सी पर नहीं बैठा लेकिन मेरे पास दो फोटो हैं, जिनमें से एक में जवाहर लाल नेहरू उस कुर्सी पर बैठे हैं, जहां टैगोर बैठा करते थे। दूसरी फोटो राजीव गांधी की है... जिसमें वह टैगोर साहब के सोफे पर बैठे हैं। शाह ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के संबंध में चौधरी की एक टिप्पणी का जिक्र करते हुए यह भी कहा कि जो सदन में नहीं है उसका उल्लेख नहीं होना चाहिए ।

गौरतलब है कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा था कि हमारा यह कहना है कि भाजपा नेता अमित शाह जी, भाजपा अध्यक्ष नड्डा जी बंगाल जा रहे हैं क्योंकि वहां चुनाव आ रहे हैं। चौधरी ने यह भी कहा था कि अमित शाह जी जाकर रवींद्र नाथ टैगोर जी की कुर्सी पर बैठ जाते हैं। इससे असम्मान होता है। उन्होंने दावा किया था, ‘‘ये रवींद्र नाथ टैगोर जी के शांति निकेतन जा रहे हैं और कह रहे हैं कि उनका (टैगोर) जन्म यहां हुआ। अजीब बात है....पहले पढ़कर आइए कि उनका जन्म यहां नहीं हुआ और आप कह रहे हैं कि उनका जन्म यहां हुआ। हमें बुरा लगता है क्योंकि इतनी बड़ी पार्टी के सभापति हैं।’’
विश्वभारती विश्वविद्यालय ने रखा अपना पक्ष
वहीं अब इस मामले पर विश्वभारती विश्वविद्यालय ने अपना पक्ष रखा है। विश्वविद्यालय ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन के द्वारा गृहमंत्री को लेकर की गई टिप्पणी को गलत बताया है।विश्वविद्यालय ने कहा कि अधीर रंजन जी आपने जो गृहमंत्री के बारे में जो लोकसभा में सूचना दी है वह गलत है। अमित शाह बंगाल यात्रा के दौरान कभी भी रवींद्र नाथ टैगोर की कुर्सी पर नहीं बैठे थे।


By showing pictures, who sat on the chair of Tagore, Amit Shah opened the Congress poll

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी