Tik-Tok ने अपनी प्रोफाइल फोटो में लगाया भारत का झंडा, यूज़र्स ने ‘RIP’ लिखकर दिखाया गुस्सा...

Tik-Tok put the flag of India in his profile photo, users showed anger by writing 'RIP', Social media, china tik tok share via Whatsapp

Tik-Tok put the flag of India in his profile photo, users showed anger by writing 'RIP', Social media, china tik tok

टेक्नोलॉजी न्यूज डेस्क:
चीन की पॉपुलर शॉर्ट वीडियो मेकिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) ने अपने सभी सोशल मीडिया पर प्रोफाइल फोटो में भारत के झंडे को शामिल किया है। पहले फेसबुक और ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो में सिर्फ टिकटॉक का लोगो दिखाई देता था, लेकिन अब इन दोनों जगहों पर लोगो के राइट साइड में नीचे की ओर भारत का झंडा भी दिखाई दे रहा है। जहां एक तरफ भारत और चीन के बीच तनाव से भारतीय सोशल मीडिया पर चीनी माल और ऐप को बॉयकॉट की मांग कर रहे हैं, ऐसे में टिकटॉक का प्रोफाइल में तिरंगे के इस्तेमाल को माना जा रहा है कि इसे भारतीय ग्राहकों की नाराज़गी को देखते हुए किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि टिकटॉक का पहले से ही विरोध किया जा रहा था। ऐसी परिस्थिति में ऐप ने प्रोफाइल फोटो में भारत के झंडे को लगाकर ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को दिखाया है। टिकटॉक के ऑफिशियल फेसबुक पेज पर 1.5 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ऐप की प्रोफाइल फोटो में शनिवार शाम को बदली गई है, जिसके बाद इसपर भारतीय झंडा देखने पर यूज़र्स ने काफी नाराज़गी जताई है। फेसबुक की प्रोफाइल फोटो पर काफी सारे यूज़र्स ने कमेंट्स में 'RIP' (रेस्ट इन पीस) लिखकर स्पैम किया और रिएक्शन के तौर पर ‘angry’ और ‘funny’ इमोजी भी दिए।
भड़के यूज़र्स ने लिखा- 'RIP'.भड़के यूज़र्स ने लिखा- 'RIP'.

डाउनलोड में आई भारी गिरावट
लद्दाख रीजन में LAC पर बढ़ते तनाव के चलते बहुत सारे भारतीयों ने अपने स्मार्टफोन से कई चाइनीज ऐप्स को अनइंस्टॉल कर दिया है। Sensor Tower की रिपोर्ट के मुताबिक तमाम लोकप्रिय चाइनीज़ ऐप के डाउनलोड में गिरावट देखने को मिली है। इन ऐप्स में TikTok, Bigo Live, PUBG, Likee, Helo शामिल हैं। चीन के बाद भारत में सबसे ज्यादा यूज़र बेस रखने वाली TikTok के डाउनलोड में अप्रैल की तुलना में मई में 5 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। वहीं, मई की तुलना में जून में Tik-Tok के डाउनलोड में 38 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। वित्त वर्ष 2020 की पहली तिमाही TikTok के लिए सबसे शानदार तिमाही रही थी जिसमें उसके 2 अरब डाउनलोड हुए थे। इसमें से भारत की हिस्सेदारी 3.3 फीसदी अथवा 611 मिलियन थी।

Tik-Tok put the flag of India in his profile photo, users showed anger by writing 'RIP', Social media, china tik tok
OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post