अब विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई, सोनी द्वारा वैबसाईट लाँच

Medical Education Minister Soni launches PNRC's website for online verification share via Whatsapp

Medical Education Minister Soni launches PNRC's website for online verification


इंडिया न्यूज सेंटर,चंडीगढ़:
विदेश जाने की इच्छुक पंजाब राज्य की नर्सें अब ऑनलाइन अप्लाई करके अपने दस्तावेज तस्दीक करवा सकेंगी। आज यहाँ पंजाब राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी द्वारा वैबसाईट को वच्र्युली लाँच किया गया।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सोनी ने बताया कि विदेश जाने की इच्छुक या पहले से ही वहां काम कर रही नर्सें फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट जारी करने सम्बन्धी ऑनलाइन माध्याम के द्वारा अप्लाई कर सकेंगी और उनको पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर में आने की जरूरत नहीं होगी। यह ऑनलाइन पोर्टल जोकि  www.pnrconline.in पर उपलब्ध है, आवेदकों को वैबसाइट के द्वारा वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसलिए 10 जुलाई 2020 से दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऑनलाइन के द्वारा अप्लाई करने के बाद आवेदकों को डाक के द्वारा या दस्ती दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक को एस.एम.एस. या वैबसाइट के द्वारा उसके आवेदन की स्थिति सूचित की जायेगी। पी.एन.आर.सी. लाजिमी तौर पर फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट विदेश भेजने के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू करने जा रही है, जिसमें हर आवेदक का अलग तौर पर फॉर्म भेजा जायेगा।
सोनी ने बताया कि फॉरन वैरीफिकेशन या गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट स्पीड पोस्ट के द्वारा ही भेजा जायेगा जिससे वैरीफिकेशन समय पर और सुरक्षित पहुँच सके। आवेदक को एस.एम.एस. या वैबसाइट के द्वारा स्पीड पोस्ट का ट्रेकिंग नंबर प्रदान किया जायेगा और आवेदक खुद भी इसे ऑनलाइन ट्रैक कर सकेगा। यह सुविधा आवेदकों को फॉरन वैरीफिकेशन के पहले से चल रही व्यवस्था में अधिक से अधिक पारदर्शिता और जल्द से जल्द दस्तावेज भेजने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए शुरू की गई है।

Medical Education Minister Soni launches PNRC's website for online verification
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post