आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश, NIA ने अलकायदा के 9 आतंकियों को किया गिरफ्तार

NIA arrests 9 terrorists of Al Qaeda, terrorist module exposed share via Whatsapp

NIA arrests 9 terrorists of Al Qaeda, terrorist module exposed


नेशनल न्यूज डेस्कः 
नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अल-कायदा मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। एजेसी द्वारा की गई कार्रवाई में टीम ने  9 अल-कायदा आतंकियों को गिरफ्तार किया है। मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।

इनमें से 6 को पश्चिम बंगाल जबकि 3 को केरल से गिरफ्तार किया गया। एनआईए ने जानकारी दी कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, इन व्यक्तियों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था। और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमले करने के लिए प्रेरित किया गया था। एनआईए देख रही है कि क्या स्थानीय लोगों ने इन गुर्गों का समर्थन किया है।

मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में लगा था। और गिरोह के कुछ सदस्य हथियारों और गोला-बारूद की खरीद के लिए नई दिल्ली की यात्रा करने की योजना बना रहे थे। संभव है कि इस गिरफ़्तारी से देश के विभिन्न हिस्सों में संभावित आतंकवादी हमले रोके जा सकेगें। उनके पास से सामग्री की बड़ी मात्रा में डिजिटल उपकरण, दस्तावेज, जिहादी साहित्य, धारदार हथियार, देश-निर्मित फायर आर्म, एक स्थानीय रूप से निर्मित बॉडी ऑर्मर, घर बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले आर्टिकल बरामद किए गए हैं।

NIA arrests 9 terrorists of Al Qaeda, terrorist module exposed
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post