` इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ने गेॅट फिट डोंट क्विट की टैगलाइन के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
Latest News


इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप ने गेॅट फिट डोंट क्विट की टैगलाइन के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

Innocent Hearts Group Observed International Yoga Day with the tagline of ‘Get Fit Don't Quit' share via Whatsapp

Innocent Hearts Group Observed International Yoga Day with the tagline of ‘Get Fit Don't Quit'

 

इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधर:   बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट द्वारा संचालित दिशा-एक पहल के तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने के लिए  इनोसेंट हाट्र्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाऊन में योग के माध्यम से फिटनेस पर एक सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें इनोसेंट हाट्र्स के शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ ने भाग लिया। इस योग सत्र में छात्रों व उनके अभिभावकों ने भी भाग लिया। यह सत्र आयुष मंत्रालय और श्री श्री स्कूल ऑफ योगा के सर्टिफाइड योग प्रशिक्षकों  सुश्री सोनिया एरोन व सुश्री मीना गुप्ता के द्वारा आयोजित किया गया। उन्होंने इस बात पर बल देते हुए कहा कि योग एक कला है, स्वस्थ जीवन जीने का विज्ञान है। इससे शरीर में संतुलन बना रहता है, ताकत व लचीलापन आता है। उन्होंने भुजंग आसन, वीरभद्र आसन, मरकत आसन और सूर्य नमस्कार जैसे विभिन्न आसनों को करने की उचित तकनीक सिखाई। फिर उन्होंने श्वास व्यायाम प्राणायाम पर ध्यान केंद्रित किया। उन्होंने प्राणायाम अनुलोम-विलोम व कपालभाति का प्रदर्शन किया व सभी से करवाया। सुश्री सोनिया एरोन ने प्रत्येक आसन और प्राणायाम के लाभों के बारे में बताया। उन्होंने सभी को फिट रहने के लिए प्रेरित किया। 

इनोसेंट हाट्र्स ग्रुप के चेयरपर्सन डॉ. अनूप बौरी ने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य सभी की प्राथमिकता होना चाहिए। इसलिए फिट रहने के लिए हर किसी को कोई न कोई व्यायाम अवश्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग-विज्ञान एक आध्यात्मिक अनुशासन है, जो मन और शरीर के मध्य सामंजस्य लाने में मदद करता है।

Innocent Hearts Group Observed International Yoga Day with the tagline of ‘Get Fit Don't Quit'

OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी