उत्तर रेलवे के नए महाप्रबंधक बने आशुतोष गंगल

Ashutosh Gangal becomes the new general manager of Northern Railway share via Whatsapp

Ashutosh Gangal becomes the new general manager of Northern Railway


कई महत्वपूर्ण पदो पर कार्य कर चुके है आशुतोष गंगल

आशुतोष गंगल, वर्ष 1985 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलैक्ट्रीकल इंजीनियर्स, जमालपुर (आईआरआईएमईई) से स्नातक हैं तथा इन्हें इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर, इंडिया से सेक्शन ए तथा बी में गोल्ड मैडल भी मिला है ।


इंडिया न्यूज सेंटर,जालंधरः
  रेल मंत्रालय ने मंगलवार को उत्तर रेलवे के नए महाप्रबंधक के पद पर आशुतोष गंगल को नियुक्त कर दिया है। गंगल ने आज उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक का कार्यभार ग्रहण कर लिया है । इससे पहले गंगल अतिरिक्त सदस्य (योजना), रेलवे बोर्ड के पद पर कार्यरत थे ।

आशुतोष गंगल, वर्ष 1985 में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैकेनिकल एंड इलैक्ट्रीकल इंजीनियर्स, जमालपुर (आईआरआईएमईई) से स्नातक हैं तथा इन्हें इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर, इंडिया से सेक्शन ए तथा बी में गोल्ड मैडल भी मिला है । इन्हें भारतीय रेल पर 35 वर्ष से अधिक समय तक विभिन्न पदों पर कार्य करने का अनुभव प्राप्त है ।

गंगल पूर्व में पश्चिम मध्य रेलवे, जबलपुर में प्रमुख यांत्रिक इंजीनियर, मध्य रेलवे, मुम्बई में वरिष्ठ उप महाप्रबंधक तथा मंडल रेल प्रबंधक, बडौदा के पदों को भी सुशोभित कर चुके हैं । आशुतोष गंगल ने कंटेनर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में लगभग 4 वर्ष तक प्रतिनियुक्ति पर भी कार्य किया है तथा इन्होंने इंटीग्रल कोच फैक्टरी, चैन्नई की फर्निशिंग डिविजन के मुख्य कारखाना इंजीनियर इंचार्ज का पद भी संभाला है । गंगल ने आरडीएसओ लखनऊ में व्हीकल डायनेमिक्स ग्रुप एंड रिसर्च डायरेक्टेरेट में भी कार्य किया है।

गंगल ने विदेशों में विख्यात ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, इंटरनेशनल एंटी करप्शन एजेंसी (आईएसीए), आस्ट्रिया, कारनेग मेलोन यूनिवर्सिटी, पीटसवर्ग, यूएसए, एसडीए-बोकोनी बिजनेस स्कूल मिलान, इटली तथा लिक्योन येन स्कूल-यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर में विभिन्न मैनेजमेंट डेवलपमेंट प्रोग्राम के लिए ट्रेनिंग भी ली है । उपरोक्त में ट्रेनिंग के अलावा गंगल ऑफिसियल एसाइनमेंट पर जर्मनी, ईज़राइल तथा स्वीडन भी गए हैं।

इन्होंने रेलवे बोर्ड में रेलवे के लिए  नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाईपलाइन प्रोजेक्ट हेतु  समन्वयक के रूप में भी कार्य किया है। गंगल ने आईसीएफ, मध्य रेलवे तथा पश्चिम मध्य रेलवे में स्पोर्टस प्रमोशन एक्टिविटिज़ के लिए  प्रेजिडेंट के रूप में भी अपनी बहुमूल्य सेवाओं का योगदान दिया है ।    

Ashutosh Gangal becomes the new general manager of Northern Railway
OJSS Best website company in jalandhar
Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post