` उत्तर रेलवे फिरोजपुर मंडल में मिशन कर्मयोगी-2022 अभियान का प्रारंभ
Latest News


उत्तर रेलवे फिरोजपुर मंडल में मिशन कर्मयोगी-2022 अभियान का प्रारंभ

Mission Karmayogi 2022 campaign started in Northern Railway Ferozepur Division share via Whatsapp

Mission Karmayogi 2022 campaign started in Northern Railway Ferozepur Division

 

प्रशिक्षुओं को अगले कार्यक्रमों हेतु किया गया प्रशिक्षित

इंडिया न्यूज सेंटर,फिरोजपुरः बुधवार को मिशन कर्मयोगी योजना 2022 का आज फिरोजपुर रेलवे स्टेशन स्थित सेफ्टी स्कूल में प्रथम सत्र का उद्घाटन बलबीर सिंह अपर मंडल रेल प्रबंधक इन्फ्रा द्वारा किया गया है।  इन प्रशिक्षुओं से भेंट की एवं इन प्रशिक्षुओं को अपनी शुभकामनाएं देते हुए मिशन कर्मयोगी के सम्बन्ध में विचार साझा किए है। उन्होने इस मिशन के अगले प्रारूप एवं कार्यपद्धति के विषय में क्रमबद्ध रूप से कार्य करने के निर्देश दिये। इंडियन रेलवे इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट) में आयोजित 05 दिवसीय  प्रशिक्षण शिविर में मंडल के 16 कर्मचारियों को मिशन कर्मयोगी का प्रशिक्षण प्रदान करके प्रशिक्षित किया गया I  यह सभी प्रशिक्षु आगामी दिनों में मंडल के अन्य स्टेशनो  पर जा कर  इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रसार करेगे जिससे मंडल के अन्य कर्मचारी भी इस मिशन से परिचित होकर लाभान्वित होगे।

क्या है मिशन कर्मयोगी योजना-2022

गौरतलब है कि मिशन कर्मयोगी योजना 2022 प्रधानमंत्री भारत सरकार की एक दूरदर्शी योजना है। जिसका मुख्य उद्देश्य सरकारी कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारियों की योग्यता को उन्नत करना है।  इस योजना के माध्यम से कर्मचारियों के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यकर्मों के माध्यम से शैक्षिक पाठ्यक्रम एवं ट्रेनिंग प्रदान की जाएगी। जिसके तहत सरकारी विभागों में मौजूद सभी कर्मचारियों की योग्यता को एक नई दिशा मिलेगी । मिशन कर्मयोगी का अभिप्राय आने वाले कल के लिए भारतीय सिविल सेवक को अधिक क्रिएटिव, इमैजिनेटिव, एक्टिव , प्रोफेशनल, प्रोग्रेसिव, एनर्जेटिक, समर्थ, ट्रांसपेरेंट और टैक्नोलॉजी-कैपेबल बनाना है, ताकि वो अपनी बेहतर क्षमता के साथ सर्वोत्तम  कार्य कर सकें।

 

लखनऊ इंडियन रेलवे इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट से ट्रैनिंग करके लौटी टीम

 

इसी विशेष योजना को मूर्त रूप प्रदान करते हुए उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल द्वारा इस योजना के तहत दिनांक 04.04.2022 से दिनांक 08.04.2022 तक इरिटेम, लखनऊ (इंडियन रेलवे इंस्टिट्यूट ऑफ़ ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट) में आयोजित 05 दिवसीय  प्रशिक्षण शिविर में मंडल के 16 कर्मचारियों को मिशन कर्मयोगी का प्रशिक्षण प्रदान करके प्रशिक्षित किया गया I  यह सभी प्रशिक्षु आगामी दिनों में मंडल के अन्य स्टेशनो  पर जा कर  इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का प्रसार करेगे जिससे मंडल के अन्य कर्मचारी भी इस मिशन से परिचित होकर लाभान्वित होगे।

 

फिरोजपुर मंडल के अपर मंडल प्रंबधक ने किया योजना का शुभारंभ

इसी कड़ी में आज दिनांक 13.04.2022 को फिरोजपुर शहर स्टेशन स्थित मंडल  सेफ्टी स्कूल में प्रथम सत्र का उद्घाटन बलबीर सिंह अपर मंडल रेल प्रबंधक इन्फ्रा ने किया तथा इन प्रशिक्षुओं से भेंट की एवं इन प्रशिक्षुओं को अपनी शुभकामनाएं देते हुए मिशन कर्मयोगी के सम्बन्ध में विचार साझा किया एवं   इस मिशन के अगले प्रारूप एवं कार्यपद्धति के विषय में क्रमबद्ध रूप से कार्य करने के निर्देश दिये l इस अवसर पर गुरशरण पाठक, मंडल परिचालन प्रबंधक  अजय हांडा ,मंडल वाणिज्य प्रबंधक  रमाकांत सिंह सहित संजीव कुमार, मुकुल, कमल बजाज, रविंदर, जय किशोर, अंकुर, कृष्णा कुमार, नवशेर सिंह तथा अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Mission Karmayogi 2022 campaign started in Northern Railway Ferozepur Division

OJSS Best website company in jalandhar
India News Centre

India News Centre

Source: INDIA NEWS CENTRE

Leave a comment






11

Latest post

पूर्व पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी शिरोमणी अकाली दल में शामिल, जालंधर से मैदान में उतरेंगें ------ पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने वोटिंग के समूचे तजुर्बे को आनंददायक बनाने के लिए उठाये गए कदमों की दी जानकारी ------ इनोसेंट हार्ट्स में 'ईको क्लब के विद्यार्थियों ने 'अ विज़न : ग्रीन इंडिया, क्लीन इंडिया' थीम के तहत मनाया 'वर्ल्ड अर्थ डे' ------ इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में "फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन ------ इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी